ताज़ा खबर :
prev next

सूरत अग्निकांड : फाइबर से बना था कोचिंग सेंटर का छत, संचालक सहित 2 गिरफ्तार

सूरत के सरथाना में 20 छात्रों की जान लेने वाला अग्निकांड तक्षशिला आर्केड बिल्डिंग के उस फ्लोर पर हुआ, जो गैरकानूनी तरीके से बनाया गया था। इस फ्लोर की छत को फाइबर से बनाया गया था। फाइबर में लगी आग पर काबू पाने में मुश्किल हुई। इस मामले में सरथाना पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई है। आईपीसी की धारा 304-बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच सूरत क्राइम ब्रांच के एसीपी को सौंपी गई है।

इस घटना के बाद प्रशासन ने सूरत में इस तरह के ट्यूशन क्लास पर प्रतिबंध लगा दिया है। फायर डिपार्टमेंट की एनओसी मिलने के बाद ही ट्यूशन क्लास चलेंगी। अग्निकांड में एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है और फिलहाल कोचिंग सेंटर के संचालक समेत 2 को हिरासत में लिया गया है।

सूरत के सरथाना स्थित तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में कोचिंग सेंटर भी चलता है, जिसमें शुक्रवार को बच्चे आम दिनों की तरह पढ़ने आए थे। जहाँ भीषण आग की चपेट में कई की जान चली गई। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि कई छात्रों ने घबराहट में बिल्डिंग से छलांग लगा दी। आग इतनी भयंकर थी कि उसे बुझाने में 19 दमकल गाड़ियों को लगाना पड़ा।

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। देर शाम सीएम ने अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की। सीएम ने मरने वालों के परिवारवालों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *