ताज़ा खबर :
prev next

नगर निगम के खिलाफ अर्थला झील के पानी में घुसकर लोगों ने प्रदर्शन किया

साहिबाबाद के बालाजी बिहार में नगर निगम के खिलाफ अर्थला झील के पानी में घुसकर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि प्रशासन की तरफ से उन्हें परेशान किया जा रहा है। मकानों की नोटरी कराई गई है, लेकिन एनजीटी ने झील की जमीन से अवैध कब्जे हटाने के आदेश दिए हैं। प्रशासन को इस मामले में 31 मई को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में जवाब देना हैं। इसलिए प्रशासन ने झील की जमीन पर बने अवैध मकानों को गिराने की तैयारी शुरू कर ली है।

नगर निगम अधिकारियों ने शनिवार को झील की जमीन पर बने 400 अवैध मकानों को चिह्नित किया। इस दौरान निगम कर्मियों ने करीब 400 मकानों पर लाल रंग के निशान लगाए। मौके पर पुलिस बल भी मौजूद रही। लोगों ने निशान लगाने पर अधिकारियों को मकानों के दस्तावेज भी दिखाए, लेकिन अधिकारियों ने झील के जमीन पर मकानों को अवैध करार दिया। निगम ने अपने मानचित्र के हिसाब से मकानों पर लाल निशान लगाए। नगर निगम ने दो दिन में मकानों को खाली करने के आदेश दिए हैं। यदि लोगों ने मकानों को खाली नहीं किया, तो 29 मई को जेसीबी से गिराने की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें, शहर मे अवैध निर्माण को लेकर अगले महीने से कार्रवाई की जाएगी। जीडीए ने इसके लिए एक महीने की योजना तैयार की है। योजना के अनुसार प्राधिकरण जून में सभी जोन में दिन के हिसाब से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम देगा। प्राधिकरण ने पुलिस बल उपलब्ध कराने के लिए पत्र भी लिखा है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *