ताज़ा खबर :
prev next

अनंतनाग आतंकी हमले में उत्तर प्रदेश के दो कॉन्स्टेबल सहित CRPF के 5 जवान शहीद

अमरनाथ यात्रा शुरू होने से ठीक पहले बुधवार, 12 जून को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला हुआ। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए। इनमें झज्जर के एएसआई रमेश कुमार भी शामिल हैं। सीआरपीएफ के तीन अन्य जवान, जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक इंस्पेक्टर और एक अन्य महिला हमले में घायल हैं।

सुरक्षाबलों की कार्रवाई में एक विदेशी आतंकी भी मारा गया। एक निष्क्रिय हो चुके आतंकी गुट अल-उमर मुजाहिदीन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। हालांकि, अधिकारियों का मानना है कि हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों का हाथ है। इस हमले के बाद नजदीकी कैंप और थानों से अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजकर पूरे इलाके की घेराबंदी कर जवाबी कार्रवाई शुरू की गई।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सामान्य बस स्टैंड के आसपास सुरक्षा बलों पर हमले की संभावना का खुफिया अलर्ट शेयर किया था। बस स्टैंड केपी रोड पर ही पड़ता है। अमरनाथ यात्रियों का जत्था नुनवान पहलगाम आधार शिविर के लिए अनंतनाग में केपी रोड से ही होकर गुजरता है। बेहद व्यस्त रहने वाली सड़क पर बाइक से आए 2 आतंकियों ने टीम पर आटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की व ग्रेनेड फेंके। टीम ने आतंकियों का मुकाबला किया।

मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हो गए। घायलों को किसी तरह निकालकर 92 बेस अस्पताल पहुंचाया। इसी बीच, अनंतनाग थाने के एसएचओ अरशद अहमद के नेतृत्व में अतिरिक्त सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे। इसी दौरान आतंकियों की फायरिंग की चपेट में आकर अहमद भी गंभीर रूप से घायल हो गए। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पाक के सहयोग से आंतकवादी छद्म युद्ध लड़ रहे हैं।

यूपी के 2, हरियाणा, एमपी व असम का 1-1 जवान शहीद

1. एएसआई रमेश कुमार, झज्जर (हरियाणा)। 2. एएसआई निरोद शर्मा, नलबाड़ी (असम)। 3. कॉन्स्टेबल सतेंद्र कुमार, मुजफ्फरनगर (उत्तरप्रदेश)। 4. कॉन्स्टेबल महेश कुमार कुशवाहा, गाजीपुर (उत्तरप्रदेश)। 5. कॉन्स्टेबल संदीप यादव, देवास (मध्यप्रदेश)।

 

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *