ताज़ा खबर :
prev next

World Cup 2019 : जीत की लय कायम रखना चाहेगा इंग्लैंड, अफगानिस्तान से टक्कर आज

अफगानिस्तान की टीम आज आईसीसी विश्व कप-2019 के एक अहम मैच में यहां ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में मेजबान इंग्लैंड का सामना करेगी। इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन को कमर में दर्द के कारण वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच के दौरान मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। ओपन जेसन रॉय भी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते दो मैचों से बाहर हो चुके हैं। मोर्गन के फिट नहीं होने पर उपकप्तान जोस बटलर टीम की कमान संभालेंगे।

पाकिस्तान से हारने के बाद इंग्लैंड ने तीनों विभागों में अपने प्रदर्शन में सुधार किया और अब वह जीत की लय कायम रखने के इरादे से उतरेगा। इंग्लैंड के अभी चार मैचों से छह पॉइंट हैं। आज की जीत से वह पॉइंट टेबल में भी टॉप पर पहुंच जाएगा। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के भी आठ अंक हैं लेकिन बेहतर रन औसत से टॉप पर उसका दावा मजबूत हो जाएगा।

दूसरी तरफ अफगानिस्तान पहली जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेगा। दूसरी बार वर्ल्ड कप में खेल रही अफगान टीम अब तक साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, श्री लंका और न्यू जीलैंड से हार चुकी है। हालांकि उसने श्री लंका को नाकों चने चबवा दिए थे। अफगानिस्तान की चिंता का सबब उसकी बल्लेबाजी है क्योंकि किसी भी मैच में वे 40 ओवर भी नहीं टिक सके।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरुआत अच्छी रही लेकिन बड़े स्कोर नहीं बन सके। राशिद खान को छोड़कर उनका कोई खिलाड़ी छाप नहीं छोड़ पाया है। विकेट अगर स्पिनरों की मददगार होती है तो राशिद और मोहम्मद नबी की भूमिका अहम होगी।

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *