ताज़ा खबर :
prev next

IND vs AFG: मोहम्मद शमी बने विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय

साउथैंप्टन में विश्व कप 2019 का 28 वां मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने शमी की हैट्रिक के दम पर अफगानिस्तान की टीम को आखिरी पल में 11 रन से हराकर बेहतरीन जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत का अब पांच मैचों में नौ अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं अफगानिस्तान की टीम छह में से छह मैच हारकर शून्य अंक के साथ अंक तालिका में सबसे आखिरी यानी दसवें स्थान पर है।

इस मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 224 रन बनाए और अफगानिस्तान के सामने 225 रनों का लक्ष्य रखा। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान ये मैच जीत जाएगी, लेकिन बुमराह और शमी की घातक गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 49.5 ओवर में 213 रन पर ऑल आउट कर दिया।

दूसरी पारी का 50वां ओवर शमी को सौंपा गया। अफगानिस्तान को जीत के लिए चार गेंदों पर 12 रन बनाने थे और ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान जीत जाएगी क्योंकि क्रीज पर मो. नबी थे, पर शमी ने उन्हें अपने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर आउट किया। इसके बाद ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने आफताब आलम को आउट किया और फिर शमी ने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर मुजीब उर रहमान को आउट कर अपना हैट्रिक पूरा किया।

शमी विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं और कुल मिलाकर वो 10वें गेंदबाज हैं जिन्होंने विश्व कप के बड़े मंच पर हैट्रिक पूरी की है। अब भारतीय टीम की अगली भिड़ंत वेस्टइंडीज से होनी है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 27 जून को खेला जाना है।

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *