ताज़ा खबर :
prev next

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने राष्ट्र के लिए अपना सर्वस्व बलिदान दिया : नंदकिशोर गुर्जर

गाज़ियाबाद के लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने रविवार, 23 जून को इन्द्रापुरी में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि को बलिदान दिवस के रूप में मनाया। विधायक और कार्यकर्ताओं ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और डॉ. मुखर्जी के बताए हुए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

डॉ. मुखर्जी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जीवन कार्यकर्ताओं के लिए अनुकरणीय है। उन्होंने राष्ट्र को अखण्ड रखने के लिए अपना सर्वस्व बलिदान दिया था। लोगों में राष्ट्रवाद की अलख जगाने के साथ-साथ राजनीति की अलख जगाने वाले मुखर्जी जी ने सबसे पहले धारा 370 के खिलाफ आवाज उठाई थी। उन्होंने नेहरू की तुष्टीकरण की नीति का विरोध किया। मुखर्जी जी ने नेहरू मंत्रिमंडल से त्यागपत्र देकर गुरु गोलवलकर जी के साथ चर्चा कर जनसंघ का गठन किया। उन्होंने कश्मीर में दो निशान, दो विधान, दो प्रधान को लेकर आंदोलन किया। परिणामस्वरूप कश्मीर से परमिट राज खत्म हुआ। राष्ट्रहितैषी डॉ. मुखर्जी ने जो सपना राष्ट्र की एकता और अखंडता का देखा था वह आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में पूर्ण होते हुए नजर आ रहा है।

इस मौके पर प्रमुख रूप से व्यापार मंडल के अध्यक्ष अरविंद गोयल, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सतपाल चौधरी, उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश चौधरी,पूर्व चेयरमैन डॉक्टर विनोद बंसल, भाजपा नेता ईश्वर मावी, किसान महासंघ के जिला अध्यक्ष ओंकार त्यागी, मंडल अध्यक्ष प्रशांत ठाकुर, सुदेश भारद्वाज, अशोक त्यागी, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुनील चौधरी, अमर सिंह मदान, सभासद मनीष भाटी आदि सैकड़ों की तादात में कार्यकर्ता बंधु नेतागण उपस्थित रहे।

 

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *