ताज़ा खबर :
prev next

आपदा प्रबंधन की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट में हुई बैठक

गाज़ियाबाद कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार, 24 जून को आपदा प्रबंधन पर मॉक ड्रिल के माध्यम से अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) सुनील कुमार ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने तहसील वाइज प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर मॉकड्रिल कर लोगों को सचेत करने को कहा है।बैठक में एनडीआरएफ के डिप्टी कमाडेंट राजकुमार मलिक, सीआईएसएफ के सहायक कमांडेट वीएम झा के अलावा परिवहन, अग्निशमन, स्वास्थ्य, यातायात सहित दर्जनों विभागों के अधिकारी शामिल हुए।

एनडीआरएफ, स्वास्थ्य, पुलिस प्रशासन, फायर सहित अन्य विभागों की संयुक्त टीम सार्वजनिक व प्रमुख स्थलों पर अग्निकांड होने पर बचाव के गुर सिखायेगी और अग्निकांड से बचाव के विभिन्न उपाय डेमो करके बतायेंगी। इस दौरान प्राकृतिक आपदा प्रबंधन ने इमरजेंसी में बचाव के संसाधन के बारे में जानकारी दी। डीएम की पहल पर यह बैठक बुलाई गयी।

अपर नगर मजिस्ट्रेट खालिद अंजुम खान ने बताया कि सूरत की घटना को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तहसील स्तर पर कमेटी गठित होगी। बैठक में एडीएम सिटी शैलेंद्र कु मार सिंह, एसडीएम आदित्य प्रजापति, सिविल डिफेंस के चीफ वार्डन ललित जायसवाल, अनिल अग्रवाल, एनके गुप्ता,जीडी पांडे, रोडवेज के एआरएम विपिन अग्रवाल, अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह, आरके सिंह आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *