ताज़ा खबर :
prev next

जीडीए बोर्ड बैठक में कई प्रस्तावों पर लगी मुहर, आरडीसी बनेगा फ्री व्हीकल जोन

मंगलवार, 25 जून को गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की बोर्ड बैठक में कई विशेष प्रस्ताव पेश किये गये। बोर्ड की बैठक सुबह 11 बजे शुरू हुई। इसकी अध्यक्षता मंडलायुक्त अनीता सी. मेश्राम द्वारा की गई। बैठक में जीडीए वीसी कंचन वर्मा, डीएम रितु माहेश्वरी, नगरायुक्त दिनेश चंद्र सिंह, जल निगम, सिंचाई विभाग, बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर आदि के अलावा बोर्ड के नामित सदस्य पार्षद हिमांशु मित्तल, कृष्णा त्यागी, सचिन डागर, आसिफ चौधरी आदि ने भी हिस्सा लिया। सदन सचिव के तौर पर जीडीए सचिव संतोष कुमार राय भी उपस्थित रहे।
बैठक में सबसे पहले छह मार्च को हुई बोर्ड बैठक की कार्यवृत्ति पेश की गई। इस बैठक में पास हुआ प्रस्ताव के अनुपालन की आख्या पेश की गई। बोर्ड बैठक में गाजियाबाद सिटी में वेयर हाउस और लोजिस्टिक सेंटर लगाने, आरडीसी को व्हीकल फ्री जोन बनाने, हाईटेक सिटी उप्पल चड्ढा प्रा. लि. टाउनशिप का 449431 एकड़ के ले-आउट में से4004.25 करोड़ जमीन के ले-आउट संशोधन करने का प्रस्ताव रखा गया। इसके अलावा जीडीए ने अपने कार्यालय को मधुबन-बापूधाम मेंं स्थापित करने का प्रस्ताव भी रखा। जीडीए ने बताया कि नये कार्यालय पर करीब 100 करोड़ रुपया खर्च होगा और यह पैसा पुराने कार्यालय की जमीन बेचकर जुटाया जाएगा। इस प्रस्ताव को कुछ संशोधनों के साथ पास कर दिया गया।
वहीं, मधुबन-बापूधाम कॉलोनी का ले-आउट भी बदलने का रास्ता भी साफ हो गया। इसके अलावा लैंडक्राफ्ट डेवलपर्स गांव महरौली में विकसित किये जा रहे प्रोजेक्ट गोल्फलिंक इंटीग्रेटेड टाउनशिप का पुनिरीक्षित नक्शा भी पेश किया गया। इस बैठक में जीडीए के केंद्रीय व अकेंद्रीय को सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार पेंशन देने, हर ग्रुप हाउसिंग पर सोलर एनर्जी कंजर्वेशन बिल्डिंग कोड स्थापित करने, ग्राम कल्लूगढ़ी डासना के आवासीय खसरों की करीब नौ हजार वर्गमीटर जमीन को औद्योगिक घोषित करने के प्रस्ताव पर भी चर्चा के बाद संशोधित पास किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *