ताज़ा खबर :
prev next

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच आज, सरफराज ने कहा- हम सेमीफाइनल में पहुंचने की पूरी कोशिश करेंगे

वर्ल्ड कप 2019 के 43वें मैच में लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर शुक्रवार को पाकिस्तान का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। दोनों टीमें दूसरी बार वर्ल्ड कप इतिहास में आमने-सामने होंगी। पिछली बार 20 साल पहले 1999 में इंग्लैंड के नॉर्थेम्पटन में हुआ था। तब पाकिस्तान को 62 रन से हार का सामना करना पड़ा था। पाक टीम इस मुकाबले में उस हार का बदला लेना चाहेगी। पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ पिछले चार मुकाबलों में हार चुकी है।

अंक तालिका में पाकिस्तान की टीम पांचवें स्थान पर है। 8 मैच में वह 4 जीतने में सफल रहा है। तीन में पाक को हार का सामना करना पड़ा। दूसरी ओर बांग्लादेश 8 मैच में 3 जीता। 4 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा। एक मैच में नतीजा नहीं निकला। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 36 मैच खेले गए। इनमें पाकिस्तान 31 मैच में जीता।

बांग्लादेश को 5 मैच में सफलता मिली। इंग्लैंड के ग्राउंड पर दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने होंगी। 2015 वर्ल्ड कप के बाद दोनों टीमों के बीच यह पांचवां मुकाबला होगा। पाकिस्तान की नजर पहली जीत पर होगी। इस बीच पाक कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम को चमत्कार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमें 600, 500, 400 रन बनाने होंगे और फिर सामने वाली टीम को 50 रन पर ऑलआउट करना होगा। हम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की पूरी कोशिश करेंगे।

दोनों टीमें
पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फख्र जमां, हारिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक, वहाब रियाज।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), सौम्या सरकार, शब्बीर रहमान, मेहदी हसन, महमूदुल्लाह, मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोहम्मद मिथुन, अबु जाएद, मोसादेक हुसैन।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *