ताज़ा खबर :
prev next

गाज़ियाबाद : कांवड़ यात्रा की तैयारी शुरू, यहां पढ़ें- कल की प्रमुख खबरें

  1. कांवड़ यात्रा को लेकर बैठक 

कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ शिविर स्थल और मंदिरों में सफाई व्यवस्था को लेकर सोमवार को सफाई विभाग के इंस्पेक्टर योगेंद्र यादव ने बैठक की, जिसमें जोन के सभी सफाई नायक मौजूद रहें। बैठक में इंस्पेक्टर ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान सफाई व्यवस्था बेहतर रहे, इसकी पूरी जिम्मेदारी नगर निगम की है। उन्होंने सुपरवाइजर को वसुंधरा जोन में लगने वाले कांवड़ शिविरों व शिव मंदिरों की लिस्ट बनाकर देने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सफाई नायकों के पास कितने कर्मचारी हैं, इसकी भी जानकारी मांगी गई है।

2. प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम की बैठक सम्पन्न

प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम, जिला स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय समिति की बैठक डीएम रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जिले के 63 विद्यालय / मदरसों में स्मार्ट क्लास का प्रस्ताव पारित किया गया। नगर निगम के सभी वार्डों को पीएमजेवीके योजना में सम्मिलित कराने के लिए विचार किया गया।

3. डासना में बूचड़खाना ध्वस्त, बैंक्वेट हॉल सील

सोमवार को गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) के प्रवर्तन क्षेत्र -5 की ओर से डसना सहित एनएच-9 से सटे क्षेत्रों में ध्वस्तीकरण और सीलिंग की कार्रवाई की गई। जीडीए की टीम ने भूड़ गढ़ी डसना में इंडस्ट्री नाम का बूचड़खाना ध्वस्त कर दिया। वहीं, आध्यात्मिक नगर स्थित एक नामी बैंक्वेट हॉल को भी सील किया गया। कार्रवाई के दौरान मसूर और विजयनगर थाने की पुलिस मौजूद रही।

4. अर्थला झील पर बने 8 मकान ध्वस्त

सोमवार दोपहर अर्थला झील की जमीन पर बसी बालाजी विहार कॉलोनी में नगर निगम की टीम ने झील की जमीन पर बने आठ मकानों को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान लोगों ने कार्रवाई का विरोध करते हुए हंगामा किया, लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी में कार्रवाई जारी रही।

5. मेयर आशा शर्मा ने रक्षा मंत्री को भेजा पत्र

विजयनगर क्षेत्र में तीन नलकूपों की रिबोरिंग को आर्मी से अनुमति नहीं मिल पा रही है। यह नलकूप लंबे समय से आर्मी की जमीन पर लगे हुए हैं। नलकूपों को रीबोर कराने में अब तक आर्मी ने सहमति नहीं दी है। महापौर आशा शर्मा ने इनकी अनुमति के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को पत्र भेजा है। इसी क्षेत्र में आर्मी के ग्राउंड से सटी एक सड़क भी कई वर्षों से बदहाल है। इस संबंध में क्षेत्रीय पार्षद व निगम कार्यकारिणी समिति के उपाध्यक्ष सुनील यादव ने कई बार आर्मी को पत्र भेजा, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। अब महापौर ने रक्षा मंत्री से इस सड़क की मरम्मत कराने की अनुमति मांगी है।

6. सड़क हादसे में युवक की मौत

एलिवेटेड रोड पर सोमवार दोपहर सड़क के किनारे खड़े ट्रैक्टर-ट्रॉली में पीछे से स्कूटी टकरा गई। स्कूटी सवार युवक काफी दूर जा गिरा। हादसे में उसका हेलमेट टूट गया। मौके पर पहुंची पुलिस युवक को अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को हिरासत में ले लिया है। मृतक की पहचान मसूरी नाहल निवासी फैजान (18 वर्ष) पुत्र इजराइल के रूप में हुई है।

 

 

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *