ताज़ा खबर :
prev next

गाज़ियाबाद : सड़क जाम करने वाले 50 लोगों पर FIR, यहां पढ़ें- कल की प्रमुख खबरें

रोड जाम करने वाले 50 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

साहिबाबाद में टूटी सड़क की समस्या को लेकर सीआइएसएफ रोड पर जाम लगाने वाले 50 लोगों के खिलाफ इंदिरापुरम पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। इनमें 10 लोगों को पुलिस ने नामजद किया है। पुलिस वीडियो के आधार पर पहचान कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

झील की जमीन पर बने 20 निर्माण तोड़े

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के आदेश पर मंगलवार को तीसरे दिन भी अर्थला झील की जमीन पर हुए निर्माणों पर कार्रवाई हुई। प्रशासन व नगर निगम की टीम ने भारी विरोध के बीच यहां 20 निर्माणों को जेसीबी से तोड़ा। अपर जिलाधिकारी नगर शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि झील की जमीन पर एक निजी स्कूल चल रहा है, उसमें बच्चे पढ़ते हैं। उस स्कूल को भी जल्द ही तोड़ा जाएगा। उसमें पढ़ने वाले बच्चों को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात कर अन्य स्कूलों में स्थानांतरित किया जाएगा। बता दें, आज मामले की एनजीटी में सुनवाई है।

भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव 

मानसून की पहली ही बारिश में शहर के अधिकांश हिस्से में हुए जलभराव ने नगर निगम के तमाम दावों की पोल खोलकर रख दी। करीब ढाई करोड़ रुपये खर्च कर शहर के नाले साफ कराए गए थे। तमाम दावों के बावजूद पहली बारिश के चलते शहर पानी-पानी नजर आया। शहर की अधिकांश सड़कों पर देर तक पानी भरा रहा और ज्यादातर नाले ओवरफ्लो रहे। शहर के पॉश इलाके राजनगर, कवि नगर, लोहिया नगर, नेहरु नगर के अलावा गोविदपुरम, संजय नगर, रमतेराम रोड, राकेश मार्ग, पटेल नगर, अवंतिका, गांधी नगर, विजय नगर, सिद्धार्थ विहार, शास्त्री नगर, प्रताप विहार, नया गंज, मॉडल टाउन, मरियम नगर, डूंडाहेड़ा, इस्लाम नगर, कैलाभट्टा समेत अधिकांश इलाकों में जलभराव हुआ।

दंपती के रिश्तों में कड़वाहट घोलने वाला युवक गिरफ्तार

मसूरी थानाक्षेत्र के न्यू शताब्दीपुरम में बीते शुक्रवार को पत्नी व तीन बेटियों की हत्या करने बाद प्रदीप द्वारा की गई आत्महत्या के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। एसपी देहात नीरज कुमार जादौन ने बताया कि आरोपी के महिला के साथ कई साल पुराने संबंध थे। महिला ने उसे एम्स में प्राइवेट नौकरी व गोविदपुरम में कमरा किराए पर दिलवाया था। करीब एक साल तक आरोपी महिला के घर पर भी रहा है। आरोपी महिला के साथ रहना चाहता था। जिस पर कई बार महिला के पति प्रदीप से उसका विवाद भी हुआ था। इसी कारण से प्रदीप ने पत्नी व तीनों बच्चियों की हत्या करने के बाद खुद आत्महत्या कर ली।

अवैध निर्माणों पर चला जीडीए का बुलडोजर

जीडीए की प्रवर्तन टीम ने मंगलवार को इंदिरापुरम शक्ति खंड – दो में भवन की स्टिल्ट में निर्मित दुकानों को जेसीबी से ध्वस्त किया। नीति खंड – एक में भवन की स्टिल्ट पर बने तीन स्टोर को सील किया। वैशाली सेक्टर – चार व पांच में स्टिल्ट में बनी दुकानों को ध्वस्त कर बेसमेंट में निर्मित दुकानों को सील किया। विशेष कार्याधिकारी वीके सिंह ने बताया कि अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

करंट की चपेट में आने से मौत

लोनी बार्डर थाना क्षेत्र की पूर्वी जवाहर नगर कॉलोनी में मंगलवार दोपहर पंखे का तार लगा रहे 12 वीं के छात्र की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने मामले को हादसा मानते हुई कानूनी कार्रवाई से इनकार कर दिया। देर शाम परिजनों ने कालोनी स्थित श्मशान घाट में छात्र का अंतिम संस्कार कर दिया है।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *