ताज़ा खबर :
prev next

गाज़ियाबाद : कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए 22 से लागू होगा रूट डायवर्जन, परेशानी से बचने के लिए यहां देखें

जनपद गाज़ियाबाद में कांवड़ियों की सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रखने के लिए पुलिस-प्रशासन ने 22 जुलाई से 31 जुलाई दोपहर तक विभिन्न मार्गों से गुजरने वाले ट्रैफिक रूट को डायवर्ट करने का प्लान तैयार किया है।

एसपी ट्रैफिक एसएन सिंह ने बताया कि, सावन की शिवरात्रि (30 जुलाई) के दिन प्राचीन सिद्धपीठ दुधेश्वरनाथ मंदिर में हर साल काफी भीड़ होती है। इस दौरान दुधेश्वरनाथ मंदिर की ओर से किसी वाहन को गुजरने नहीं दिया जाएगा। हालांकि कावंड़ियों की संख्या में वृद्धि के अनुसार, डायवर्जन में बदलाव का भी विकल्प रखा गया है।

  •  मेरठ रोड की एक लेन से सिर्फ कांवड़िये गुजरेंगे, जबकि दूसरी लेन पर केवल हल्के वाहनों की आवाजाही रहेगी। अगर कांवड़ियों की संख्या बढ़ेगी तो दोनों लेन उनके लिए रिजर्व कर दी जाएगी।
  • कमला नेहरू नगर में अस्थायी बस अड्डा बनाया जाएगा। हापुड़ चुंगी पर आने वाली बसें डासना पुल, आत्माराम स्टील तिराहा होकर एनएच-9 के लिए जाएंगी।
  • कांवड़ियों की संख्या बढ़ने पर हल्के वाहनों को लाल कुआं से चौधरी मोड़, आंबेडकर रोड, पुराना बस अड्डा और साजन मोड़ से विवेकानंद नगर फ्लाईओवर होते हुए नेहरू से शहर में प्रवेश दिया जाएगा।
  • चौधरी मोड़ से घंटाघर और दूधेश्वरनाथ मंदिर की तरफ जाने वाले और नया बस अड्डा से इस तरफ आने वाले वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे।
  • दिल्ली से मेरठ, मुजफ्फरनगर, हरिद्वार की ओर जाने वाले सभी भारी वाहनों को यूपीगेट से एनएच-9 होते हुए वाया डासना, हापुड़ निकाला जाएगा।
  • दिल्ली व लोनी होते हुए सहारनपुर जाने वाले वाहन वजीराबाद पुल से आउटर रिंगरोड, सोनीपत होते हुए जाएंगे।
  • दिल्ली से यूपी बॉर्डर, महाराजपुर बॉर्डर और ज्ञानी बॉर्डर से जिले में प्रवेश करने वाले वाहनों को यूपी गेट से एनएच-9 पर भेजा जाएगा।
  • दिल्ली-मथुरा-बदरपुर से बुलंदशहर की तरफ जाने वाले भारी वाहनों को नोएडा ओखला बैराज, डीएनडी होते हुए एक्सप्रेसवे भेजा जाएगा।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *