ताज़ा खबर :
prev next

जागरूकता से मिलेगी छात्राओं को सुरक्षा

महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा के लिए शासन के फरमान पर एक से 31 जुलाई तक जिले भर में ‘जुलाई अभियान’ चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत गाज़ियाबाद पुलिस ने बृहस्पतिवार को शास्त्रीनगर स्थित सन इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं को 181 हेल्पलाइन, एंटी रोमियो स्क्वाड, यूपी 100 तथ यूपी पुलिस के ट्वीटर हैंडल के प्रति जागरूक किया गया।

पुलिस कर्मचारियों ने छात्राओं को महिला अपराध से संबंधित कानूनी प्राविधान, महिला सुरक्षा के संबंध में पुलिस के यूपी-100, वूमेन पॉवर लाइन-1090, एंटी रोमियो स्क्वाड, महिला सम्मान प्रकोष्ठ, ट्वीटर आदि की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमेशा छात्राओं को जागरूक रहना चाहिए। विपरीत परिस्थितियों का डटकर मुकाबला करना चाहिए। कहा कि आप किसी जगह से अंजान हैं, फिर भी किसी को यह नहीं दर्शाएं कि आप यहां के बारे में नहीं जानती हैं।

छात्राओं को यह भी बताया गया  कभी भी सुनसान रास्ते से न जाएं और न ही खाली बस या आटो में बैठे। अगर ऐसा करना पड़े तो सबसे पहले ड्राइवर व वाहन की फोटो खींचकर संबंधी अथवा परिचित को भेज दें, जिसमें वाहन का नंबर पठनीय हो। अगर आप अपने वाहन से जा रही है, तो दरवाजे बंद रखे। बगैर सोचे समझे किसी को लिफ्ट न दें। अपना मोबाइल चार्ज रखे और सारे महत्वपूर्ण नंबर स्पीड डायल पर रखे। अगर कोई पीछा करें तो शोर मचाएं। सुरक्षा के लिए महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 पर फोन करके जानकारी दें। इस मौके पर स्कूल की सभी छात्राएं, शिक्षक, स्टाफ आदि मौजूद रहें।

 

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *