ताज़ा खबर :
prev next

जीडीए 28 जुलाई से फिर शुरू करेगा संपत्तियों की नीलामी

गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की 2000 वर्ग मीटर तक की आवासीय और व्यावसायिक छोटी संपत्तियों को खरीदने का लोगों के पास फिर सुनहरा मौका है। जीडीए फिर 28 जुलाई से छोटी संपत्तियों की नीलामी शुरू करेगा। ऑफलाइन होने वाली नीलामी में शहरवासी भाग लेकर बोली लगा सकेंगे। इस बार प्राधिकरण ने 150 करोड़ की 200 संपत्तियों को नीलामी प्रक्रिया में शामिल किया है। संपत्तियों को बेचकर प्राधिकरण की मंशा अपनी आय बढ़ाने और शहर में विकास से जुड़े प्रोजेक्ट को रफ्तार देने की है।

जीडीए में आय बढ़ाने के लिए फिर से नीलामी का कार्यक्रम तैयार किया गया है। प्राधिकरण की ओर से नीलामी प्रक्रिया को तीन दिन या फिर पांच दिन चलाया जा सकता है। इसी सप्ताह संपत्ति अनुभाग की होने वाली समीक्षा बैठक में दिनों को तय किया जाएगा। ऑनलाइन नीलामी में शहरवासियों की दिलचस्पी नहीं दिखाने के कारण पुरानी प्रक्रिया (ऑफलाइन) को जारी रखने का निर्णय लिया गया है। नीलामी में प्राधिकरण के सभी 8 जोन में शामिल आवासीय भूखंड, व्यावसायिक भूखंड, कंवीनियेंट शॉपिंग भूखंड, सामुदायिक केंद्र, कियोस्क, अस्पताल, नर्सिंग होम, आर्ट गैलरी, आवासीय भूखंड, दुकान, ग्रुप हाउसिंग, पेट्रोल पंप, हॉल सहित आदि संपत्तियां शामिल हैं। वहीं, नीलामी में मुख्य रूप से मधुबन बापूधाम योजना, गोविंदपुरम, स्वर्णजयंतीपुरम, कर्पूरीपुरम, इंदिरापुरम, इंद्रप्रस्थ, वैशाली योजना, प्रताप विहार, कौशांबी, यूपी बॉर्डर, शास्त्रीनगर, बृजविहार सहित अन्य क्षेत्र की संपत्तियों को शामिल किया गया है।

जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा ने बताया कि, 2000 वर्ग मीटर से छोटी संपत्तियों की फिर से 28 जुलाई से नीलामी शुरू की जाएगी। इस बार नीलामी प्रक्रिया में 200 से अधिक संपत्तियों को शामिल किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *