ताज़ा खबर :
prev next

सोनभद्र घटना को लेकर कांग्रेस-सपा पर बरसे योगी, कहा- सजा भुगतने को तैयार रहें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सोनभद्र स्थित उम्भा गांव का दौरा किया और बुधवार को जमीन पर कब्जे को लेकर हुई गोलीबारी में मारे गये लोगों के परिजनों से मुलाकात की। मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर घड़ियाला आंसू बहाने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और सपा के नेताओं को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उन्हें इसकी सजा के लिये तैयार रहना चाहिये।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘सरकार ने घटना के जिम्मेदार पुलिस कर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने एसटी प्रावधानों के तहत CM राहत कोष से मृतक शोक संतप्त परिवारों को 18.5 लाख तथा घायलों को 2.5 लाख रुपये का मुआवजा प्रदान करने का आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हम इस घटना की तह में जा रहे हैं। इसके लिए हमने दो कमेटियां बनाई हैं। यह ब्योरा जुटाने के लिए कि साल 1955, 1989 और 2017 प्रकरण में कहां-कहां पर जमीन की बात हुई है, अपर मुख्य राजस्व की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है।

इसके साथ ही यहां पुलिसिया स्तर पर कहां पर खामी रही, इस मामले में पुलिस को पहले से ही सूचना मिलने पर भी यहां पर इतनी बड़ी घटना घटित हुई, उसके लिए अपर महानिदेशक पुलिस वाराणसी जोन को इस बात की जानकरी दी गई है। उन्हें इसकी जांच करने का आदेश दिया गया है।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *