ताज़ा खबर :
prev next

अगस्त से शुरू होगा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कार्य

लखनऊ में हुई इंवेस्टर्स समिट में गाजियाबाद के सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम प्रोजेक्ट का रविवार (28 जुलाई) को भूमि पूजन हो गया। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की ओर से स्टेडियम का अगस्त से निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। शहरवासियों को अक्तूबर 2021 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात मिल जाएगी। यूपीसीए ने स्टेडियम के निर्माण की दो साल समयसीमा तय की है। स्टेडियम की कुल दर्शक क्षमता 75 हजार होगी।

पहले चरण में दर्शक क्षमता को 45 हजार किया जाएगा। फिर दूसरे चरण में दर्शक क्षमता बढ़ाकर 75 हजार की जाएगी। यूपीसीए ने दावा किया है कि 33.54 एकड़ में बनने वाला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न स्टेडियम से भी सुंदर और भव्य होगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण पर बीसीसीआई करीब 400 करोड़ खर्च करेगी। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस स्टेडियम में 2500 वाहनों की पार्किंग की सुविधा भी होगी। यूपीसीए का लक्ष्य स्टेडियम को जून 2020 तक पूरा करने का है।

राजनगर एक्सटेंशन में बनने वाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम खेल सुविधाओं का स्तर बढ़ाने के साथ हजारों लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के साथ ही यूपीसीए की ओर से प्रो-कबड्डी सहित अन्य खेलों के लिए इंडोर हॉल, स्पोर्ट्स एकेडमी, आधुनिक जिम, क्लब और स्वीमिंग पूल से सैकड़ों की संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा। वहीं, स्टेडियम के पास बनने वाला पांच सितारा होटल हजारों लोगों के लिए रोजगार के अवसर लेकर आएगा।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *