ताज़ा खबर :
prev next

बारिश का कहर – उत्तराखंड में 9 स्कूली बच्चों समेत 14 की मौत

दो अलग-अलग हादसों में उत्तराखंड के 14 लोगों की मौत हो गई जिसमें 9 बच्चे भी शामिल हैं। टिहरी गढ़वाल इलाके में स्कूली बच्चों को ले जा रही एक वैन के खाई में गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई। इस हादसे में 9 घायल भी हो गए हैं। स्कूली वैन 18 बच्चों को ले जा रही थी। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) से मिली जानकारी के अनुसार, मौके पर राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

घटना मंगलवार सुबह की है। जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड के टिहरी जिले के प्रतापनगर-कनसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक स्कूली वैन कनसाली के समीप अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से 9 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना टिहरी जिले के प्रतापनगर ब्लॉक की है। बच्चों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया है जबकि गंभीर रूप से घायल बच्‍चों को एयरलिफ्ट कर देहरादून भेजा जा रहा है। स्कूली वैन में 18 बच्चे सवार थे।

घटना स्थल पर एसडीआरएफ की टीम ने पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया और गंभीर रूप से घायल बच्चों को टिहरी जिला अस्पताल लाया जा रहा है। टिहरी गढ़वाल के आपदा शमन और प्रबंधन केंद्र ने बताया, ‘हादसा मंगलवार सुबह टिहरी गढ़वाल के कंगसाली में हुआ, जब एक स्कूली वैन फिसलकर खाई में जा गिरी।’ हादसे के वक्त इलाके में बारिश हो रही थी जिसके कारण सड़क पर काफी फिसलन हो गई थी।

दूसरा हादसा बद्रीनाथ हाइवे पर हुआ जहां यात्रियों से भरी एक बस के ऊपर चट्टान का टुकड़ा गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। घटनास्थल पर पुलिस टीम ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। पुलिस ने बताया कि हादसा बदरीनाथ हाइवे के पास लामबगड़ स्लाइड जोन पर हुआ था।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *