ताज़ा खबर :
prev next

स्वतन्त्रता दिवस पर सुबह 8.30 बजे कलेक्ट्रेट पर होगा ध्वजरोहण

जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों एवं विभागाध्यक्षों का आह्वान करते हुए कहा है कि 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण पर्व है। अत: सभी विभागों में अधिकारियों के द्वारा राष्ट्रीय पर्व को बहुत ही उल्लास एवं उत्साह तथा गरिमामय ढंग से मनाए जाने के लिए सभी विभाग के अधिकारियों द्वारा अपनी अपनी तैयारियां तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित कर ली जाएं।

जिलाधिकारी ने कहा कि सुबह 8.30 बजे झंडारोहण उसके उपरांत राष्ट्रीय गान का आयोजन सभी कार्यालय में आयोजित किया जाए तथा जनपद के स्कूलों एवं कार्यालयोंमें आजादी से जुड़े हुए ओजपूर्ण कार्यक्रम आयोजित करते हुए नई पीढ़ी को राष्ट्रीय पर्व की जानकारी उपलब्ध कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर स्कूली बच्चों के द्वारा प्रभात फेरी एवं रैलियों का आयोजन विभिन्न स्थानों पर सुनिश्चित किया जाएगा। इस संबंध में शिक्षा विभाग के अधिकारीगण प्रशासन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों से आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए सुरक्षित रूप से प्रभातफेरी एवं रैलियों का आयोजन सुनिश्चित कराएंगे। उन्होंने इसी प्रकार कीड़ा विभाग के माध्यम से आयोजित होने वाली क्रास कंट्री रेस के संदर्भ में भी इसी प्रकार के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस का पर्व हमारे देश के लिए राष्ट्रीय पर्व एवं गौरव का पर्व है। इसी दिन भारत देश को आजादी प्राप्त हुई अत: देश भक्ति के कार्यक्रम पूरे जनपद में वृहद स्तर पर संपन्न कराए जाएं ताकि जनपद की नई पीढ़ी को अपने देश के गौरवमयी इतिहास की जानकारी एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संबंध में दिए गए बलिदान की जानकारी उन्हें प्राप्त हो सके।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर समस्त विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि इसी दिन रक्षाबंधन का पर्व भी आयोजित होगा, जिसमें यातायात के संदर्भ में अधिक प्रबंध संबंधित अधिकारियों को करने की आवश्यकता होगी। अत: संबंधित अधिकारीगण इस संदर्भ में अपने अपने स्तर पर तैयारी सुनिश्चित करेंगे ताकि पूरे जनपद में कहीं पर भी जाम आदि की अव्यवस्था न होने पाए।

जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर कश्मीर की घटना को भी इंगित करते हुए समस्त मजिस्ट्रेट एवं पुलिस के अधिकारगण अपने-अपने क्षेत्र में नियमित रूप से भ्रमण करते हुए कानून व्यवस्था को मानकों के अनुसार बनाए रखने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे और सभी अधिकारीगण अपने-अपने क्षेत्र में नियमित रूप से भ्रमण पर रहकर छोटी से छोटी घटनाओं को बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे ताकि जनपद गाजियाबाद में कानून व्यवस्था शासन एवं सरकार की मंशा के अनुरूप कायम रहे। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में आरएम रोडवेज के द्वारा जानकारी देते हुए अवगत कराया गया है कि रक्षाबंधन को लेकर उनके यहां कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है जिसका अधिक से अधिक जन सामान्य लाभ उठा सकते हैं।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर शैलेंद्र कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति मदन सिंह गब्रयाल, समस्त उपजिलाधिकारीगण, पुलिस विभाग के अधिकारीगण तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण तथा जिला अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *