ताज़ा खबर :
prev next

अनफ़िट बसों में जा रहे हैं स्कूली बच्चे, आरटीओ की लिस्ट में डीपीएस गाज़ियाबाद हैं नंबर वन

अभिभावक अपने बच्चों की सुरक्षा और शिक्षा को लेकर सबसे ज्यादा चिंतित रहते हैं। वे अपना पेट काटकर भी बच्चों को महंगे स्कूलों में भेजते हैं। साथ ही माता पिता का प्रयास रहता है कि उनका बच्चा स्कूल का सफर सुरक्षित करें और स्कूल से सुरक्षित वापस आये। इस मामले में उस वाहन की बड़ी भूमिका रहती है जिसमें बच्चे स्कूल आते और जाते हैं। स्कूली वाहनों में सुरक्षा के मानक अपनाने के लिए प्रशासन से लेकर आरटीओ विभाग तक सजग रहता है। समय-समय पर जांच की जाती है।

लेकिन अब गाज़ियाबाद के आरटीओ विभाग की रिपोर्ट बता रही है कि शहर के ज़्यादातर महंगे स्कूलों के वाहन अनफिट हैं। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि ऐसे वाहन एक या दो नहीं बल्कि सैकड़ों की तादाद में है। आरटीओ विभाग ने 167 उन स्कूली बसों को नोटिस जारी किया है, जिन्होंने समय से फिटनेस नहीं कराई है।

अनफिट बसों की सूची में मेरठ रोड स्थित डीपीएस गाज़ियाबाद स्कूल पहले स्थान पर है। आरटीओ की इस लिस्ट में उन स्कूलों का जिक्र है जिनकी बसों में समय से फिटनेस प्रमाण पत्र नहीं लिया है। इस सूची में डीपीएसजी ग्रुप ऑफ स्कूल की मेरठ रोड ब्रांच से लेकर डासना ब्रांच तक की बसें शामिल हैं। लगभग 16 बसें ऐसी हैं जिनकी फिटनेस प्रमाणपत्र जारी किया जाना है। इन बसों का फिटनेस समय निकल चुका है।

इसके अलावा अनफिट बसों वाली सूची में डीएवी पब्लिक स्कूल, ब्रजविहार, आम्रपाली पब्लिक स्कूल ब्रजविहार, आधुनिक इंस्टीटयूट, आर्यबन्धु बालिका इण्टर कॉलेज, ब्लूम पब्लिक स्कूल प्रताप विहार, एकलव्य पब्लिक स्कूल मुरादनगर, गाजियाबाद पब्लिक स्कूल नेहरू नगर, ग्रीनफील्ड स्कूल शॉलीमार गार्डन, एचएलएम कॉलेज, आइडियल इंस्ट्टीयूट ऑफ टैक्नोलॉजी, सुन्दरदीप वर्ल्ड स्कूल, मार्डन एकडमी मोदीनगर, मदर इंडिया पब्लिक स्कूल नन्दग्राम, मदर टैरेसा स्कूल प्रताप विहार, एसएसके पब्लिक स्कूल प्रताप विहार, सैंट टेरेसा स्कूल इन्दिरापुरम, टीआरएम पब्लिक स्कूल मोदीनगर, पदमश्री एनएनमोहन पब्लिक स्कूल वसुंधरा, प्रेजिडियम स्कूल इन्दिरापुरम, जिन्दल पब्लिक स्कूल गाजियाबाद, इंग्राहम इंस्ट्टीयूट गाजियाबाद प्रमुख हैं।

20 अगस्त तक नहीं कराई फिटनेस तो होगी कार्यवाही

एआरटीओ विश्वजीत सिंह ने बताया कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा विभाग का भी जिम्मा है। आरटीओ विभाग ऐसे स्कूलों पर कार्यवाही करेगा, जिनके स्कूली बसों की फिटनेस नहीं हुई है। इन सभी स्कूलों को नोटिस भेजा गया है। ऐसे 167 स्कूली वाहन हैं जिन्होंने अभी तक फिटनेस प्रमाणपत्र प्राप्त नहीं किया है। इन सभी स्कूलों को नोटिस भेजकर बता दिया गया है कि यदि 20 अगस्त तक वह अपनी स्कूली बसों को कार्यालय में प्रस्तुत कर फिटनेस प्राप्त नहीं करते हैं तो फिर उनका रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र 3 महीने के लिए निलम्बित कर दिया जायेगा।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *