ताज़ा खबर :
prev next

जीडीए 6 सितंबर से करेगा 225 सम्पत्तियों की नीलामी, लक्ष्य है ₹250 करोड़ कमाने का

गाज़ियाबाद के निवासियों के पास गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की 2,000 वर्ग मीटर से छोटी आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों की खरीदने का अच्छा मौका है। प्राधिकरण की ओर से 250 करोड़ की 225 संपत्तियों की नीलामी प्रकिया छह सितंबर से शुरू की जाएगी। ऑफलाइन होने वाली नीलामी प्रक्रिया में लोग बोली लगा सकेंगे।

अधिकांश संपत्तियों की आरक्षित राशि 30 से 35 लाख रखी गई है। नीलामी में मुख्य रूप से जीडीए की मधुबन-बापूधाम योजना, गोविंदपुरम, नंदग्राम, इंदिरापुरम योजना, इंद्रप्रस्थ योजना, तुलसी निकेतन, कौशांबी योजना, कोयल एंक्लेव योजना, वैशाली योजना, कर्पूरीपुरम योजना, स्वर्णजयंतीपुरम योजना, प्रताप विहार योजना सहित अन्य योजनाएं शामिल हैं। नीलामी में व्यावसायिक भूखंड, कंवीनियेंट शॉपिंग भूखंड, सामुदायिक केंद्र, कियोस्क, अस्पताल, नर्सिंग होम, आर्ट गैलरी, आवासीय भूखंड, दुकान, ग्रुप हाउसिंग, पेट्रोल पंप, हॉल सहित आदि संपत्तियां शामिल हैं।

वहीं, नीलामी में आवासीय भूखंडों के साथ मिनी एमआईजी, मिनी एचआईजी, दो कमरों के भूखंड शामिल हैं। बीते दो माह में जीडीए की ओर से दो बार संपत्तियों की नीलामी प्रक्रिया आयोजित की गई। पहले ई-नीलामी की लागू की गई नई व्यवस्था में लोगों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। ई-नीलामी में बिकने वाली सम्पत्तियों का आंकड़ा पांच से ऊपर नहीं बढ़ने पर जीडीए ने इस व्यवस्था को खत्म कर दिया। फिर बीते माह फिर से शुरू की गई ऑफलाइन नीलामी की प्रक्रिया संपत्तियों की बिक्री का आंकड़ा तो बढ़ा, लेकिन प्राधिकरण का टारगेट फिर भी पूरा नहीं हो सका। ऐसे में सितंबर में नए सिरे से फिर से नीलामी प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा। जीडीए सचिव संतोष कुमार राय ने बताया कि सितंबर में नए सिरे से आवासीय व व्यावसायिक संपत्तियों की नीलामी प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews #Janamashtami, #ShriKrishna, #ArunJaitley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *