ताज़ा खबर :
prev next

यूपी – बच्चा चोरी की अफवाहें चरम सीमा पर, कई जिलों में भीड़ ने पीटा कथित बच्चा चोरों को

चोरी के शक में युवकों व महिलाओं की पिटाई का मामला उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटे के भीतर यूपी के बाराबंकी, मेरठ, हापुड़, रायबरेली समेत कई जिलों में चोरी के आरोप में लोगों की भीड़ द्वारा बर्बरता पूर्वक पिटाई के वीडियो सामने आए हैं। पुलिस ने आरोपियों को मुक्त कराकर कार्रवाई की है। लेकिन यदि इसी तरह से अफवाह व भीड़तंत्र के हमलावर होने के मामले बढ़ते रहे तो कानून व्यवस्था के बिगड़ने की आशंका है।

हापुड़ जिले में पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के रघुनाथपुर में एक मंदबुद्धि बुजुर्ग महिला को बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने लाठी-डंडों से जमकर पीटा। सूचना पाकर मौके पर पहुंची यूपी 100 पुलिस ने महिला को छुड़ाने की कोशिश की, लेकिन भीड़ इतनी उग्र थी कि पुलिस के सामने भी उस पर लात घुंसे व डंडों से हमला किया। पुलिस वालों ने अपनी जान पर खेलकर महिला को बचाया है। एएसपी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि, वीडियो के आधार पर 28 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित फरार हैं।

मेरठ जिले के किठौर थानाक्षेत्र के शाहजहांपुर कस्बे में रविवार को एक युवक को भीड़ ने बच्चा चोर गिरोह का सदस्य समझ लिया। यह युवक हरियाणा का था और यहां देशी जड़ी-बूटी बेचने के लिए आया था। भीड़ ने युवक को जमकर लात घूंसों से पीटा। युवक अपना कसूर पूछता रहा लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी, जो भी वहां आता उसकी लात घूंसों से पिटाई कर देता। पिटाई के दौरान युवक के कपड़े भी बुरी तरह फट गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह युवक को भीड़ से छुड़ा कर थाने ले आई। पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो उसने सच्चाई बताई। जिसके बाद पुलिस ने युवक की तहरीर के आधार पर पिटाई करने वालों की तलाश शुरू कर दी। थाना पुलिस का कहना है कि वीडियो में जो लोग युवक की पिटाई कर रहे हैं उनकी पहचान की जा रही है।

रायबरेली के डलमऊ थाना क्षेत्र के गडरियन का पुरवा मोड़ के पास ग्रामीणों ने दो युवकों को बच्चा चोरी के आरोप में पकड़कर उनकी पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भीड़ से बचाकर दोनों युवकों को अपने कब्जे में ले लिया। फिर भी आक्रोशित ग्रामीण युवकों को जान से मारने पर आमादा थे। पुलिस द्वारा मना करने पर ग्रामीण अभद्रता करने लगे तथा पुलिस की गाड़ियों को भी छतिग्रस्त करने का प्रयास किया गया। युवकों की पहचान मोहम्मद शाहजाद व मोहम्मद हसनैन पुत्र छुट्टन निवासी ग्राम खैरहना थाना महराजगंज जनपद रायबरेली के रूप में हुई है। कोतवाली प्रभारी श्रीराम ने बताया कि, घायलों का इलाज कराया गया है।

बाराबंकी जिले में भी रामनगर थाना क्षेत्र के बिलखिया गांव में छब्बन नाम के युवक पर साइकिल चोरी का आरोप लगाकर पहले उसे पेड़ से बांध दिया गया फिर उसकी जमकर पिटाई की गई। वह बिलखिया गांव का रहने वाला है। पीड़ित ने कहा कि, वह बार बार कहता रहा कि, उसने चोरी नहीं की है। लेकिन लोगों ने उसकी एक न सुनी। अपर पुलिस अधीक्षक आरएस गौतम ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस की पीसीआर मौके पर पहुंची और बंधक बने युवक को मुक्त कराया। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बाकी की तलाश चल रही है। जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #ChandraYaaan2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *