ताज़ा खबर :
prev next

अब ट्रांस हिंडन में उड़ी बच्चा चोरी की अफवाह, सीओ इंदिरापुरम ने किया खंडन

सावधान, इन दिनों गाजियाबाद, नोएडा और आसपास के जिलों में बच्चा चोरों के गैंग की अफवाहें चरम सीमा पर हैं। व्हाट्स एप और सोशल मीडिया के माध्यम से सूचना मिलती है कि एक क्षेत्र में बच्चा चोरों का गैंग घूम रहा है या फिर एक महिला बच्चा चोरी कर भाग रही है और उसके बाद लोग सूचना की पुष्टि किए बिना गैर जिम्मेदाराना तरीके से उसे दूसरे व्हाट्सएप ग्रुप्स और सोशल मीडिया पर शेयर कर देते हैं। दुर्भाग्य की बात है कि गलत या बिना जांच किए सूचना को आगे बढ़ा कर वे खुद को एक जिम्मेदार नागरिक साबित करना चाहते हैं।

जबकि होना यह चाहिए कि यदि आपको कहीं से ऐसी सूचना मिलती है तो तुरंत संबन्धित क्षेत्र के पुलिस थाने या चौकी से सूचना की पुष्टि करें, यदि ऐसा संभव न हो तो सूचना की पुष्टि उसका स्क्रीन शॉट लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस के ट्विटर अकाउंट (@UPpolice) से भी की जा सकती है।

“हमारा गाज़ियाबाद” के एडिटर इन चीफ अनिल गुप्ता को भी आज दोपहर एक व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से मैसेज मिला। अँग्रेजी में लिखे इस मैसेज में लिखा था “अपने बच्चों की सुरक्षा का विशेष ख्याल रखें, इंदिरापुरम में गौर सिटी वाले गोल चक्कर से 3 बच्चों का अपहरण उस समय कर लिया गया जब वे स्कूल जा रहे थे”। इसके बाद एक दूसरा मैसेज आया जिसमें लिखा था “सूचना मिली है कि बच्चों का अपहरण करने वाले को पकड़ लिया गया है। वह बच्चा चोरों के एक गैंग का सदस्य है जिसके 1,000 से भी ज्यादा सदस्य सक्रिय हैं। कल गैंग के एक सदस्य को सोमवार बाजार वैशाली और दूसरे को ओमेक्स मॉल से पकड़ा गया है”। मैसेज भेजने वाले व्यक्ति ने सूचना की पुष्टि किए बिना बहुत ही गैर जिम्मेदाराना तरीके से न जाने कितने लोगों को भेजा होगा। मैसेज मिलने के बाद हमने पुष्टि के लिए तुरंत सीओ इंदिरापुरम अंशु जैन से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि यह एक कोरी अफवाह है।

आपको बता दें कि मंगलवार को लोनी में एक ऐसी ही अफवाह की वजह से भीड़ ने एक बेकसूर बुजुर्ग महिला को पीट कर जबरन उसका पोता छीन लिया था। महिला का दोष मात्र इतना था कि वह साँवली थी और उसके पोते का रंग थोड़ा गोरा था। लोनी पुलिस अब उन लोगों की तलाश में है जिन्होंने बच्चा चोरी की अफवाह फैलाई थी। उधर मेरठ पुलिस ने भी बच्चा चोरी अफवाह फैलाने के आरोप में 10 लोगों के खिलाफ कार्यवाही की है।

एसपी सिटी श्लोक कुमार के अनुसार बच्चा चोरी की अफवाहें फैलाने वालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है। इस संबंध में व्हाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया पर एडवाइजरी जारी की गई है। जिले के सभी गांवों में पुलिस की टीमों द्वारा मुनादी करवाई जा रही है और ग्राम प्रधानों व चौकीदारों के साथ मीटिंग कर उक्त संबंध में अवगत कराते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #ChandraYaaan2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *