ताज़ा खबर :
prev next

14 सितंबर को 1000 ई-रिक्शा चालकों को हेलमेट बाटेंगे ‘हेलमेट मैन’

नोएडा। नोएडा के रहने वाले हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार 1000 ई रिक्शा चालकों को 14 सितंबर दोपहर 1:00 बजे से सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए हेलमेट बाटेंगे। साथ ही सभी रिक्शा और ऑटो चालकों के बच्चों को मुफ्त किताब देंगे। राघवेन्द्र कुमार इस कार्य की शुरुआत नोएडा के बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से करेंगे। हेलमेट मैन इस अभियान से ई रिक्शा में बैठकर सफर करने वालों को ई रिक्शा चालक सवारियों से पुरानी किताब डोनेट करने के लिए बोलेंगे। अगर कोई पुरानी किताब लेकर ई-रिक्शा में सफर करता है, तो उससे शुल्क नहीं लिया जाएगा। हेलमेट मैन का अभियान है कि गौतम बुध नगर जिले में किसी भी ड्राइवर के बच्चे को मार्केट से किताब न खरीदें बल्कि उन बच्चों तक हेलमेट मैन निशुल्क किताब पहुंचाएंगे।

हेलमेट मैन इस अभियान के जरिये 5 साल से भारत के कोने-कोने तक जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। वहीं पुरानी किताब के बदले लोगों को निशुल्क हेलमेट देते हैं। इन्होने अब तक 25000 हेलमेट बांटकर दो लाख गरीब बच्चों को निशुल्क किताबें दे चुके हैं। अब अगला कदम ई रिक्शा चालकों को हेलमेट लगाकर चलने की मुहिम से नोएडा की जनसंख्या को जागरूक करेंगे। इस अभियान द्वारा रिक्शा चालक यह भी लोगों से अपील करेंगे अगर किसी को पुस्तक की जरूरत है तो वे ER11 book Bank से 6 से 12 क्लास तक की किताबें निशुल्क ले सकते हैं।

हेलमेट मैन की सोच एक करोड़ बच्चों तक पुस्तक पहुंचाने की योजना है। साथ ही उन बच्चों से भविष्य में यह सोच रखते हैं जब पढ़कर वह सड़कों पर निकलेंगे तो हमेशा ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे।
हेलमेट मैन का कहना है कि आज़ादी के 73 साल के बाद भी भारत 100 प्रतिशत साक्षर नहीं हो पाया क्योंकि कोई भी पढ़ा लिखा व्यक्ति कभी अशिक्षित बच्चे के बारे में नहीं सोचता। जो आने वाली जनरेशन है स्कूलों में पढ़ रही है उनमें क्षमता है भारत को शिक्षित बनाने की। इसलिए हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार ने इस बड़ी संख्या को जागरूक करने का मिशन बनाया है। बता दें कि अब तक सरकार या प्रशासन के तरफ से कोई भी मदद हेलमेट मैन को नहीं मिली है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *