ताज़ा खबर :
prev next

अशोक राजपथ पर देर रात बमबारी और फायरिंग, एक की मौत

पटना। सोमवार देर रात अशोक राजपथ पर मिंटो और जैक्सन हॉस्टल के छात्रों ने अंधाधुंध फायरिंग की। बवाल के दौरान जमकर पत्थरबाजी हुई। फायरिंग और छात्रों के  पत्थरबाजी से लालबाग के रहने वाले  एक व्‍‍‍‍‍‍यक्ति की  मौत हो गयी। इसके बाद स्थानीय लोग उग्र हो गये और छात्रों पर पत्थरबाजी करने लगे।

सैकड़ों की संख्या में मोहल्ले वालों को देखकर उपद्रवी छात्र पीछे हटे और बम फेंकना शुरू कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इसके जवाब में लालबाग की ओर से भी फायरिंग की गयी।स्थानीय व्यक्ति की मौत के बाद से पूरे इलाके में तनाव फैला हुआ है। पीरबहोर थाने की पुलिस टीम के साथ ही काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची गई।

छात्रों की पत्थरबाजी के दौरान लालबाग के रहने वाले शौकत (35) की मौत हो गई। इसके बाद स्थानीय लोग उग्र हो गए और छात्रों पर पत्थरबाजी करने लगे। सैकड़ों की संख्या में मोहल्ले वालों को देखकर बवाली छात्र पीछे हटे और बम फेंकना शुरू कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जवाब में लालबाग की ओर से भी फायरिंग की गयी।

इधर, बवाल और बमबाजी की खबर मिलते ही पुलिस पटना कॉलेज तक पहुंची, लेकिन हालात देखकर घटनास्थल तक नहीं गयी। बाद में भारी संख्या में फोर्स के पहुंचने के बाद पुलिस टीम हॉस्टल की ओर गयी और छात्रों को खदेड़ना शुरू किया। स्थिति को देखते हुए देर रात ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्रा, एसपी सिटी पूर्वी के साथ कई थानों की पुलिस और रैफ के जवानों को लालबाग इलाके में तैनात कर दिया गया। स्थानीय लोग छात्रों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े थे।

दरअसल, शनिवार को लालबाग के लोगों और मिंटो हॉस्टल के लड़कों के बीच झड़प हुई थी। इसके बाद मोहल्ले वाले छात्रों के खिलाफ बयान देने पीरबहोर थाने गए थे। बदमाश प्रवृत्ति के छात्रों को जब इसकी जानकारी हुई तो वे खफा हो गए। फिर सुनियोजित साजिश के तहत पथराव किया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *