ताज़ा खबर :
prev next

मेवाड़ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में हुआ ’परिचय-2019’ समारोह का आयोजन

ग़ाज़ियाबाद। वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के मेवाड़ आडिटोरियम में ’परिचय-2019’ नाम से आयोजित नवागंतुक स्वागत समारोह में विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रमों के जरिये खूब धमाल मचाया। बहुआयामी रंगारंग कार्यक्रम व संदेशपरक फैशन शो समारोह का मुख्य आकर्षण रहा। फैशन शो में दुनिया, देश, समाज की समस्याओं, उनके निराकरण के उपायों एवं पर्यावरण संरक्षण के संदेश प्रचारित किये गये। इस अवसर पर अभिव्यक्ति-2019 के खेलों में विजेता रहे 233 बच्चों को ट्राॅफी, सर्टिफिकेट व मेडल देकर पुरस्कृत किया गया। समारोह की मुख्य अतिथि नेशनल टीवी चैनल की मशहूर एंकर जसप्रीत कौर ने विद्यार्थियों को कहा कि यही उम्र है। इसमें जितनी मेहनत करके सीख सकते हो, सीख लो, करियर बनाने में यही सबकुछ काम आएगा। बड़े सपने देखो और उसे साकार करो।

उन्होंने कहा कि छात्र जीवन ऐसे जैसे गर्म लोहा। इसे पीटकर जिस शक्ल में ढाल लो, उसी में ढल जाता है। इसलिए खूब तपो, खूब मेहनत करो, खूब पढ़ो, एक दिन मेहनत रंग जरूर लाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सबसे महत्वूपर्ण है अनुशासन। जीवन को अनुशासन में ढालोगे तो जीवन सुखमय और कामयाब बनेगा। मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डाॅ. अशोक कुमार गदिया ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए यह एक स्वर्णकाल है। इसे व्यर्थ न जाने दें। समय व उम्र के हिसाब से नया सीखें और अपने भीतर छिपी क्षमताओं को बलवान बनायें। अपने गुणों को ध्यान में रखकर अपना लक्ष्य निर्धारित करें और इसे पाने के लिए ईमानदारी से कड़ी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि कुछ नया सीखना है तो दूसरों का सम्मान करें।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास में मेवाड़ प्रबंधन कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। इससे पूर्व मुख्य अतिथि जसप्रीत कौर को मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डाॅ. गदिया, आशा गदिया व निदेशिका डाॅ. अलका अग्रवाल ने शाॅल व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। समारोह में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब समां बांधा। विभिन्न डांस ग्रुपों ने बेहतरीन नृत्य प्रदर्शन के जरिये समारोह को नई उड़ान दी। फैशन शो, एकल व समूह नृत्य के अलावा विद्यार्थियों ने मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस के अनुभवों को भी आपस में बांटा। इस अवसर पर अभिव्यक्ति-2019 के खेलों में विजेता रहे 233 बच्चों को ट्राॅफी, सर्टिफिकेट व मेडल देकर पुरस्कृत किया गया। मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस की निदेशिका डाॅ. अलका अग्रवाल ने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। समारोह में मेवाड़ का तमाम शिक्षण स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *