ताज़ा खबर :
prev next

प्रेमी संग मिलकर की पति की हत्या, बाराबंकी पुलिस ने किया खुलासा

बाराबंकी। एसपी आकाश तोमर के सामने थाना कुर्सी का एक केस सामने आया। एसपी ने इस केस को गंभीरता से लेते हुए 48 घण्टे के अन्दर सनसनीखेज राम प्रकाश हत्याकाण्ड का खुलासा किया। घटना के अनुसार 16.सितंबर.2019 को वादी कन्नेश पुत्र बाबादीन निवासी ग्राम सेमरी थाना कुर्सी जनपद बाराबंकी ने थाना कुर्सी पर सूचना दिया कि उसका भाई राम प्रकाश उम्र 41 रात में करीब आठ बजे खाना खाकर गांव के बाहर खेत की रखवाली करने गया था और सुबह खेत की मेड़ पर उसका लहूलुहान शव पड़ा मिला। जिसके चेहरे सिर व शरीर में कई जगह धारदार हथियार से मारने का निशान है। मेरे भाई की हत्या उनकी पत्नी गीता देवी के फूफा के लड़के संदीप, ससुर रामचन्दर व उसकी पत्नी गीता देवी का हाथ है। इस सूचना पर थाना कुर्सी पर केस पंजीकृत कर विवेचना प्रभारी निरीक्षक कुर्सी द्वारा की जा रही थी।

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने हत्याकाण्ड में सम्मिलित हत्याभिक्तों को तत्काल गिरफ्तारी करने हेतु प्रभारी निरीक्षक कुर्सी सहित अन्य टीमों को लगाया। 19.सितंबर को प्रभारी निरीक्षक कुर्सी शशिकान्त यादव द्वारा विवेचना के दौरान गांव के तमाम लोगों से पूछताछ, मुखबिरखास की सूचना, मृतक के मोबाइल नम्बर की सीडीआर के आधार पर घटना में संलिप्त अभियुक्तगण कल्लू उर्फ रामबली पुत्र रामदास व गीतादेवी पत्नी स्व राम प्रकाश निवासीगण ग्राम सेमरी थाना कुर्सी को समय 8.00 बजे, खरियानी मोड़ से गिरफ्तार किया। अभियुक्त रामबली की निशांदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल, लुंगी व एक मोबाइल बरामद किया।

मृतक राम प्रकाश की शादी के 12 वर्ष के पश्चात भी कोई संतान नहीं थी। लगभग 6 वर्ष पूर्व से ही मृतक की पत्नी गीता देवी का अपने पति के अविवाहित मित्र कल्लू उर्फ रामबली उम्र करीब 36 वर्ष से नाजायज सम्बन्ध थे। दोनों आपस में शादी करना चाहते थे। उक्त नाजायज सम्बन्धों की जानकारी मृतक राम प्रकाश को होने पर उसके द्वारा लगातार विरोध किया जाता रहा। लगभग 15 दिन पूर्व इसी बात को लेकर मृतक राम प्रकाश व उसकी पत्नी गीता के मध्य विवाद हुआ था। तब गीता देवी अपने पति को धमकी देते हुए मायके चली गई कि अब तुम्हें रास्ते से हटा कर ही वापस आऊंगी और अपने प्रेमी कल्लू उर्फ रामबली से कहा कि जब तक तुम मेरे पति को रास्ते से नहीं हाटाओगे तब तक मैं तुम से शादी नहीं करूंगी।

घटना को अंजाम देने के लिए लगातार फोन पर आपस में बात करके योजना बनाते रहे और दिनांक 16.सितंबर .2019 को कल्लू उर्फ रामबली ने रात्रि करीब 10.00 बजे राम प्रकाश को गांव के बाहर खेत पर आने के लिए उकसाया और राम प्रकाश के खेत पर पहुंचने तक उसकी पत्नी लगातार मृतक से बात कर उसे बातों में उलझाये रही। इसी दौरान मौका देखकर रात्रि के अंधेरे में रामबली ने पीछे से सिर, चेहरे व शरीर पर बांके से 10-12 प्रहार कर निर्मम हत्या कर दी। हत्या में प्रयुक्त बांका व अपने खून लगे कपड़ों को घर के बगल में एक छप्पर में झिपा दिया। जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। दोनों अभियुक्तों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *