ताज़ा खबर :
prev next

पश्चिम बंगाल के हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स में लगी भयंकर आग, 10 से अधिक लोग झुलसे

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिल के हल्दिया में स्थित हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड (एचपीएल) की नेफ्था क्रैकर इकाई में आग लग गई है। इस हादसे में 10 से अधिक लोग झुलस गए हैं।घायलों को इलाज के लिए कोलकाता भेजा जा रहा है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की दर्जनों गाड़ियां पहुंच गई हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने की घटना 11.15 बजे सुबह हुई। काफी देर तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। आग में झुलसे कुछ लोगों की स्थित गंभीर बताई जा रही है। पूर्वी मेदिनीपुर के एसपी वी सोलोमन ने कहा कि घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है, तो कुछ को इलाज के लिए कोलकाता भेजा गया है। आग में झुलसने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह प्लांट के नैप्था क्रैकर यूनिट के कंप्रेसर सेक्शन में मेकेनिकल मरम्मत का काम हो रहा था। उसी समय अचानक विस्फोट हो गया। काफी मात्रा में वहां रखे गये नैप्था पर आग की चिंगारी पड़ी और आग तेजी से फैलने लगा। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने तुरंत इसकी सूचना फायर डिपार्टमेंट को दी। तब जाकर आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू हुई।

रेस्क्यू टीम और पुलिस ये जांच कर रही है कि आग की चपेट में आकर कहीं कोई फंसा तो नहीं है। आग के कारणों का अबतक पता नहीं चल पाया है। हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड प्रबंधन ने कहा है कि आग के कारणों की जांच की जाएगी और इससे मिले निष्कर्षों के आधार पर सुरक्षा से जुड़े उपाय किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *