ताज़ा खबर :
prev next

मतदाता सत्यापन को लेकर जिलाधिकारी ने जारी किये निर्देश

गाज़ियाबाद। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने जनपद के समस्त मतदाताओं का आह्वान करते हुए जानकारी दी है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलीयों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की पूर्व गतिविधियों के तहत दिनांक 1 सितंबर 2019 से 30 सितंबर 2019 के मध्य बीएलओ द्वारा घर-घर सत्यापन कार्य किया जा रहा है।

इस संबंध में 21 एवं 22 सितंबर को विशेष दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत समस्त बीएलओ एवं सुपरवाइजर अपने-अपने क्षेत्र में उपस्थित रहकर मतदाता सत्यापन का कार्य करेंगे।उन्होंने जानकारी देते हुए बताया की समस्त मतदाता निर्वाचक नामावली में दर्ज अपने नाम का सत्यापन भारत निर्वाचन आयोग के पोर्टल nvsp.in, voter helpline के माध्यम से एवं जनपद में अवस्थित कॉमन सर्विस सेंटर (जन सुविधा केंद्र) के माध्यम से कर सकते हैं।
पांडेय ने कहा यदि बीएलओ के द्वारा मतदाता पहचान पत्र या मतदाता सूची में अंकित डाटा के सत्यापन के लिए पासपोर्ट, आधार, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित अन्य दस्तावेज की मांग की जाती है तो उसकी छाया प्रति या जो भी दस्तावेज मतदाता के पास है बी0एल0ओ0 को उपलब्ध कराकर सत्यापन में सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि यदि बीएलओ मोबाइल ऐप संचालित करता है तो स्थल पर ही स्कैन करने की सुविधा भी मोबाइल ऐप में उपलब्ध है।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *