ताज़ा खबर :
prev next

स्वाति मालीवाल को स्पा सेंटर पर छापेमारी के बाद मिली जान से मारने की धमकी

नई दिल्ली। एमसीडी ने दिल्ली महिला आयोग की सख्ती के बाद स्पा और मसाज सेंटर के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। अब तक दक्षिणी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में 13 और उत्तरी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में 37 स्पा-मसाज सेंटर सील कर दिए गए हैं। कई और स्पा सेंटरों पर कार्रवाई होनी है। इसके बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपनी जान को खतरा बताया है।

दक्षिणी निगम क्षेत्र में करीब 200 स्पा-मसाज सेंटर हैं। वहीं उत्तरी निगम की ओर से 53 को लाइसेंस जारी किए हैं जबकि 127 का अवैध तौर पर संचालन हो रहा है। इनमें से 78 को क्लोजर नोटिस जारी किए गए हैं। राजधानी के स्पा-मसाज सेंटर पर दिल्ली महिला आयोग की तरफ से की गई छापामारी के बाद आयोग ने तीनों निगमों को समन जारी कर इस संबंध में रिपोर्ट सौंपने को कहा था। शुक्रवार को तीनों निगमों के अधिकारी आयोग पहुंचे।

आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने लाइसेंस जारी करने के बाद आखिरकार परिसरों की जांच क्यों नहीं की जाती, इस पर सवाल उठाए। उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि लाइसेंस जारी करने के लिए मनमानी की जाती है। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने स्पा मालिकों से अपनी जान को खतरा बताया है। दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को पत्र लिखकर स्वाति मालीवाल ने कहा है कि स्पा मालिकों की ओर से उन्हें व उनके पति को जान से मार देने की धमकियां मिल रही हैं।

स्वाति मालीवाल ने पत्र में लिखा है कि हेल्पलाइन नंबर 181 पर स्पा मालिकों से उन्हें और उनके पति को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने दावा किया है कि उनके पति नवीन जयहिंद को व्हाट्स एप पर धमकी भरे मैसेज भेजे जा रहे हैं। उन्होंने इन संदेशों के स्क्रीन शॉट और ऑडियो क्लिप भी भेजे हैं।

मालीवाल का कहना है कि ये संदेश दिखाते हैं कि उनके परिवार को डराने-धमकाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने डराने-धमकाने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध पुलिस आयुक्त से किया है। स्वाति का कहना है कि वह जोश और जुनून के साथ तस्करी और वेश्यावृति के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगी। मालूम हो कि बीते कुछ दिन में स्वाति मालीवाल ने स्पा सेंटरों में निरीक्षण किया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने दो स्पा सेंटरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *