ताज़ा खबर :
prev next

ह्यूस्टन में मोदी ने दिया ‘हाउडी मोदी’ का जवाब, कहा- भारत में सब कुछ अच्छा है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में रविवार को ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में लोगों को संबोधित किया। स्टेडियम में मौजूद लगभग 50,000 लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी ने ‘हाउडी मोदी’ के जवाब में कहा कि भारत में सब कुछ अच्छा है। उन्होंने इसे हिंदी के साथ-साथ गुजराती भाषा में भी समझाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा, आज हम यहां नया इतिहास लिख रहे हैं। एक नई केमेस्ट्री भी लिख रहे हैं। ये दृश्य और माहौल अकल्पनीय है। ये दृश्य भारत और अमेरिका के बीच बढ़ती दोस्ती की गवाह है। आगे उन्होंने कहा, हमारी Liberal और Democratic Society की बहुत बड़ी पहचान हैं ये भाषाएं। सदियों से हमारे देश में दर्जनों भाषाएं, सैकड़ों बोलियां, सहअस्तित्व की भावना के साथ आगे बढ़ रही हैं और आज भी करोड़ों लोगों की मातृभाषा बनी हुई हैं। सिर्फ भाषा ही नहीं, हमारे देश में अलग-अलग पंथ, दर्जनों संप्रदाय, सैकड़ों तरह का अलग-अलग क्षेत्रीय खान-पान, अलग-अलग वेशभूषा, अलग-अलग मौसम-ऋतु चक्र इस धरती को अद्भुत बनाते हैं।

इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है आज यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद हैं। 50 हजार भारतीय समुदाय के लोगों के बीच वे यहां मौजूद हैं। मैं यहां आकर बेहद रोमांचित हूं। पीएम मोदी भारत में काफी अच्छा काम कर रहे हैं। भारत का अमेरिका का काफी अच्छा दोस्त है।हमारे सपने साझे हैं, भविष्य उज्ज्वल हैं। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में आकर मैं काफी खुश हूं।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘मुझे हर प्रवासी भारतीय पर काफी गर्व है। अमेरिका में रहने वाले भारतीयों पर गर्व है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत बना है। मोदी के कार्यकाल में दुनिया भारत को मजबूत देश के रूप में देख रही है। मोदी राज में 30 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए। अमेरिका हर दिन अर्थव्यवस्था में नए रिकॉर्ड बना रहा है। दोनों देश के संविधान ‘वी द पीपल’ से शुरू होता है। मोदी राज में सवा करोड़ लोग मध्य वर्ग से ऊपर उठे।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हौसलाअफजाई की और लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के लोकप्रिय नारे ‘अबकी बार, मोदी सरकार’ की तर्ज पर ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ कहकर उनका उत्साह बढ़ाया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *