ताज़ा खबर :
prev next

ऊत्तर प्रदेश में भारी बारिश से नदियां-नाले उफान पर, अबतक 20 लोगों की मौत

यूपी । जौनपुर में 2 दिन से लगातार हो रही झमाझम बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है। नदियां-नाले उफान पर हैं और हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। गोमती नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। बारिश से हालात ऐसे हो गए हैं कि पुलिस स्टेशन भी पानी में डूब गया है।दरअसल, भारी बारिश के बाद जौनपुर के रामपुर पुलिस स्टेशन में पानी भर गया है।

इसके अलावा भारी बारिश के बीच डीएम कोर्ट के सामने स्थित एक पुराना नीम का पेड़ भी धराशाई हो गया। हालांकि बारिश की वजह से पेड़ के आस-पास कोई मौजूद नहीं था जबकि आम दिनों में इसी पेड़ के नीच अधिवक्ता, वादकारी और फरियादी खड़े रहते हैं। भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति को देखते हुए निचले इलाके में रहने वाले लोग चौकन्ने हैं। वहीं वाराणसी में शुक्रवार को दो दिन के लिए स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक प्रयागराज में शुक्रवार सुबह घर गिरने के चलते 5 लोगों की मौत हो गई वहीं दस लोग घायल हुए हैं। इसी तरह की एक और घटना प्रतापगढ़ और भदोही में देखने को मिली जहां 4 लोग मारे गए। इसके अलावा महोबा में एक पेड़ गिरने से 3 लोगों की और वाराणसी में एक शख्स की मौत हुई है। वहीं रायबरेली में दो, बाराबंकी में तीन और अयोध्या व अंबेडकर नगर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में सितबंर में हो रही बारिश ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मौसम विभाग ने अभी 2-3 दिन तक बारिश होने की संभावना जताई है। शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से तेज नम हवाएं पूर्वांचल में आ रही हैं जिसके कारण रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश से गुजर रही मॉनसूनी टर्फ के कारण लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों तक बारिश का सिलसिला बना रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *