ताज़ा खबर :
prev next

नगर आयुक्त ने रामलीला स्थलों पर करायी बर्तन बैंकों की स्थापना

गाजियाबाद। नगर आयुक्त दिनेश चंद्र ने कविनगर और घंटाघर रामलीला स्थलों की साफ-सफाई का निरीक्षण किया। रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने अवगत कराया कि सहयोग देने के लिए बर्तन बैंक की स्थापना की गई है। साथ ही रामलीला स्थल के आस-पास ठेली-पटरी, रेहड़ी व ढाबों वालों को निर्देशित कर दिया गया कि वह किसी भी दशा में प्रतिबंधित प्लास्टिक सामग्री (कैरीबैग, कप-प्लेट, गिलास, दोने, चम्मच, कटोरी पैकेजिंग मेटेरियल आदि) का प्रयोग न करें।

नगर आयुक्त ने कहा कि रामलीला और उसके आसपास के क्षेत्र में किसी भी रेस्टोरेंट, होटल, ढाबे, कबाड़ी एवं अन्य व्यक्ति आदि द्वारा कूडा-कचरा जलाने, पॉलीथीन जलाने, भट्टी में कोयले/लकडी जलाने या तंदूर आदि का प्रयोग कर पर्यावरण को दूषित किया गया तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के समय सिटी जोन स्थित रामलीला स्थल के आस-ंपास सफाई व्यवस्था बनाये रखने के लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारी वीपीशर्मा को निर्देशित किया गया।

नगर आयुक्त द्वारा अपर नगर आयुक्त को रामलीला व दशहरा पर्व को देखते हुए यह निर्देश दिया कि नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत आवश्यकतानुसार डस्टबिन रखवाने और उनके भरजाने के बाद  डस्टबिन को खाली कराने व पुनः उसी स्थान पर स्थापित कराने हेतु सफाई कर्मियों की भी तैनाती कर दी जाये।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *