ताज़ा खबर :
prev next

बिहार के महानंदा में ओवरलोड नौका पलटी, 40 लापता, पांच शव मिले

पटना। बिहार-पश्चिम बंगाल सीमावर्ती क्षेत्र में गुरुवार रात बड़ी नौका दुर्घटना हुई। करीब 80 यात्रियों से भरी ओवरलोड नौका महानंदा नदी में पलट गई। दुर्घटना में मारे गए पांच लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। जबकि, 28 लोगों को बचाया जा चुका है। करीब 40 लोग लापता बताए जा रहे हैं।

मृतकों में एक बिहार के कटिहार का रहने वाला था। लापता लोगों में भी कई बिहार के बताए जा रहे हैं। दुर्घटना का कारण महानंदा नदी का जलस्तर अधिक होना व नाविक का नाव पर से नियंत्रण खो देना था। मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के मालदा के इटहरी थाना क्षेत्र स्थित मुकुंदोपुर में गुरुवार की शाम साढ़े सात बजे महानंदा नदी में नाव हादसे में अभी तक पांच लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है।

जबकि, 40 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। राष्ट्रीय आपदा बल की टीम ने अभी तक 28 लोगों को डूबने से बचा लिया है। शेष की तलाश जारी है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। महानंदा नदी उत्तर दिनाजपुर और मालदा जिलों के मध्य से गुजरती है। नदी में हर साल नाैका रेस होती है। इस साल भी रेस का आयोजन किया गया था, जिसे देखकर घर लौट रहे लोगों की नाव नदी में पलट गयी।

गुलंदरपुर ग्राम पंचायत-2 के प्रधान आफतरूल इमाम ने बताया कि अभी तक नदी से तीन शव निकाले गए हैं। उत्तर दिनाजपुर व मालदा जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। गोताखोर लापता लोगों की तलाश में जुटे हैं।

नाव पश्चिम बंगाल के जगन्नाथपुर घाट से कटिहार के लिए खुली थी। नौका पर सवार अधिकांश लोग पश्चिम बंगाल के थे। हालांकि, उसमें बिहार के भी कुछ लोग सवार थे। बंगाल प्रशासन की ओर से जारी सूचना के अनुसार कटिहार के आबादपुर थाना क्षेत्र स्थित नलसर के निवासी बेगां (70) की मौत डूबने से हो गई। बिहार में अवादपुरपुर थाना पुलिस और बारसोई के अनुमंडल पदाधिकारी पवन मंडल स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *