ताज़ा खबर :
prev next

फिर आतंकी हमला हुआ तो दोहरा देंगे बालाकोट : एयरफोर्स चीफ भदौरिया

नई दिल्ली। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने पाकिस्तान को एक बार फिर चेताया है। वायु सेना की वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भदौरिया ने कहा है कि अगर पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमला होता है तो सरकार के आदेश के बाद हम कार्रवाई करेंगे।

जब एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया से पूछा गया कि क्या फिर से बालाकोट एयरस्ट्राइक होगी।  इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमला होता है तो सरकार के आदेश के बाद हम कार्रवाई करेंगे। वहीं अब शुक्रवार को वायुसेना की तरफ से बालाकोट एयरस्ट्राइक पर एक वीडियो जारी किया गया है। जिसमें एयरस्ट्राइक की पूरी प्रक्रिया को दिखाया गया है. हालांकि ये वीडियो प्रमोशनल है।

वहीं भदौरिया ने कहा कि वायु सेना छोटे नोटिस में युद्ध लड़ने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि बडगाम हादसा हमारी गलती थी। कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी से मालूम पड़ा कि Mi 17 हेलीकॉप्टर हमारी ही मिसाइल से टकराया था। अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। साथ ही भदौरिया ने कहा कि हमने सुरक्षित रेडियो कम्यूनिकेशन के लिए कदम उठाए हैं. पाकिस्तान हमारा संचार नहीं सुन सकेगा।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने CRPF के जवानों पर हमला किया था। इसके बाद जवाब में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी। इस एयरस्ट्राइक में वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अड्डों पर ताबड़तोड़ बम बरसाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *