ताज़ा खबर :
prev next

एडीजी प्रशांत कुमार ने साहिबाबाद थाने का किया औचक निरीक्षण

साहिबाबाद । अपर पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश प्रशांत कुमार ने वृहस्पतिवार को अचानक थाना साहिबाबाद का औचक निरीक्षण किया तथा बाद में उन्होंने पत्रकारों से बात कर कहा कि उन्हें यहां सब कुछ सामान्य मिला है। इसके बाद वे हिंडन सिविल एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को देखने प्रस्थान कर गए। महानिदेशक प्रशांत कुमार ने बताया कि यह उनका आकस्मि क निरीक्षण पुलिस के सामान्य कामकाज का हिस्सा था। उन्हें कार्यालय का कामकाज और हथियार आदि की व्यवस्था को देखकर उन्होंने पुरानी राइफलों को हटाने का निर्देश दिया। पुलिसकर्मियों के कामकाज और हथियारों की व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए उन्होंने जिले के सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए हैं।

उन्होंने दुर्घटना आदि के मामले में थाने में जमा वाहनों के शीघ्र निस्तारण के सख्त निर्देश दिए। थानों की बढ़ोतरी की बात भी सरकार द्वारा की जा रही है । उन्होंने कहा कि गाजियाबाद जिले की कानून व्यवस्था सामान्य तरीके से चल रही है। गाजियाबाद पुलिस नेे किसानों के आंदोलन को ठीक तरह से संभाला यह संतोष की बात है। अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण यहां सामान्य है। उन्होंने कहा  कि उत्तर प्रदेश सरकार की प्राथमिकता बच्चियों एवं महिलाओं के प्रति हिंसा और छेड़छाड़ की घटनाओं पर नियंत्रण की है। डायल 100 पीड़ित के पास समय पर पहुंचे इसका ध्यान रखा जा रहा है। सरकार ने डायल 100 के पीड़ित के पास पहुंचने का समय 10 मिनट रखा है ,जबकि मेरठ मंडल में इस गाड़ी के पहुंचने का औसत समय 9 मिनट 22 सेकेंड के अंदर है ।

उन्होंने कहा कि गाजियाबाद जिले में और थाने खोले जाएंगे जिनमें कौशांबी, मधुबन धाम और टीला मोड़ आदि शामिल है। थाना मुरादनगर, मसूरी खोड़ा और लोनी क्षेत्र में बढ़ते अपराधों पर पुलिस प्रशासन सजग है और उस पर कार्रवाई की जा रही है। पुरानी थ्री नाट थ्री  राइफल को बदल  कर नई राइफल पुलिस कर्मियों को दी जाएंगी । यातायात की खराब व्यवस्था के सवाल पर उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 450 पुलिस कर्मीे गाजियाबाद के लिए दिये हैं, इससे अवश्य सुधार आएगा।

नगर निगम और जीडीए से मिलकर चैराहा आदि जगहों को चिन्हित कर वहां सुधार की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम से लड़ने के लिए पुलिस प्रशासन सतर्क है और नोएडा में इसके  लिए एक अलग से थाना बनाया गया है। उन्होंने कहा कि थाना साहिबाबाद क्षेत्र में शुरू होने वाले सिविल एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था और यातायात का वे मौके पर जाकर अध्ययन करेंगे तथा आवश्यक निर्देश देंगे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *