ताज़ा खबर :
prev next

आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय “चक्रव्यूह 2019” का हुआ सफल समापन

गाज़ियाबाद। आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज में चल रहे दो दिवसीय क्रीड़ा महोत्सव “चक्रव्यूह” का रविवार को सफलता पूर्वक समापन हुआ । खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया । विजेताओं को प्रमाण पत्र, ट्राफी एवं अन्य आकर्षक पुरस्कार प्रदान किये गए । इस कार्यक्रम में देश के 8 राज्यों के 80 संस्थानों और 15 विश्वविद्यालयों से आए लगभग 3500 खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया ।

कबड्डी में गुरु गोविंद सिंह खालसा कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय ने आरडी इंजीनियरिंग कॉलेज गाज़ियाबाद को 23 अंकों से मात देकर वर्चस्व स्थापित किया । क्रिकेट में आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज (एल्यूमनी) की टीम ने 6 विकेट से फाइनल जीतकर खिताब अपने नाम किया। वॉलीबॉल में अपना जौहर दिखाते हुए खालसा कॉलेज, दिल्ली के खिलाड़ियों ने ट्राफी पर कब्ज़ा किया तो वहीं बैडमिंटन में एमिटी यूनिवर्सिटी हरियाणा की छात्राओं ने हिंदू कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय को हराकर अपना परचम लहराया ।

पावर लिफ्टिंग 60 . 70 किलोग्राम कैटेगरी  में आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्राओं ने आईआईटीटीएम नोएडा को पछाड़ कर बाज़ी मारी तथा टेबल टेनिस में एस डी कॉलेज मुज़फ्फरनगर ने विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया । “चक्रव्यूह” में 15 से भी अधिक प्रकार के खेलकूद आयोजित किये गये जिसमें की आउटडोर एवं इनडोर दोनो ही तरह के खेल शामिल थे । सभी टीमों ने हार जीत की भावना से ऊपर उठकर “चक्रव्यूह” में आयोजित खेलों का भरपूर आनंद लिया एवं दर्शकों को भी अपने हुनर के प्रदर्शन से चकित कर दिया ।

ज्ञात हो कि “चक्रव्यूह” का यह चौदहवां संस्करण आयोजित किया गयाए विगत तेरह वर्षों से यह निरंतर आयोजित किया जाता रहा है । “चक्रव्यूह” में चल रही अन्य खेल प्रतियोगिताओं के परिणाम देर रात तक घोषित किए गए । उल्लेखनीय है कि चक्रव्यूह का शुभारंभ शनिवार को पूर्व ऑलंपिक खिलाड़ी एवं अर्जुन अवार्ड विजेता अनुज चौधरी ने किया था।

इस अवसर पर भारतीय महिला वॉलीबॉल टीम की रेफरी संदीप कुमारी “दबंग दिल्ली” टीम के स्टार खिलाड़ी पुनीत तेवतिया, आईएमएस सोसायटी के चेयरमैन संजय अग्रवाल, कोषाध्यक्ष राकेश छारिया, आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक डाॅ स्रबन मुखर्जी एवं संस्थान के समस्त शिक्षकगण  उपस्थित थे। समापन समारोह में आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज के स्पोर्ट्स ऑफिसर उदय सिंगटा ने सभी टीमों को एवं आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रबंधन को इस सफल आयोजन के लिए धन्यवाद दिया तथा सभी विजेताओं को शुभकामनायें प्रदान कीं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *