ताज़ा खबर :
prev next

खाद्य सुरक्षा विभाग ने 110 किलो रसगुल्ले नष्ट कर लिए 13 खाद्य पदार्थों के नमूने

त्योहारों का सिलसिला जारी है। ऐसे में दीपावली के त्योहार को ध्यान में रखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग काफी सक्रिय है। यही वजह है कि जिला अभिहित अधिकारी विनीत कुमार एवं मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एनएन झा के नेतृत्व में गठित टीमों द्वारा पिछले दो दिनों से लगातार कार्यवाही की जा रही है। जिसके तहत खाद्य सुरक्षा अधिकारी उमाशंकर ने बीते रविवार को गाजियाबाद के पुलिस लाइन स्थित 399/19 व 416/29 समेत गाड़ी संख्या HR 73A 2648 से पनीर के नमूने लेकर जाँच के लिए भेजे। वहीं, कैलाश नगर स्थित मीनाक्षी स्वीट्स से छेना के रसगुल्ले के नमूने लिए गए।

डीके भारती एवं उनकी टीम ने लाजपत नगर स्थित गढ़वाल पनीर से, एके सिंह एवं उनकी टीम ने जेएमडी स्टोर से तथा धर्मेन्द्र सिंह एवं उनकी टीम ने शालीमार गार्डन स्थित चैहान पनीर हाउस से पनीर के नमूने लिए। इस दौरान की गई कार्यवाही में कुल 13 नमूने लिए गए, जबकि 110 किलो रसगुल्ले नष्ट किए गए तथा 340 पाउच सोयामिल्क व 90 पैकेट पनीर विभाग द्वारा जब्त किए गए।

वहीं मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एनएन झा ने कहा कि फिलहाल नमूनों की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी। दीपावली के त्योहार पर खाद्य पदार्थों में मिलावट कर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। यही वजह है कि खाद्य पदार्थों के सघन निरीक्षण के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। इस अभियान में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एनएन झा सहित खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रशंसा सिंह, महेंद्र सिंह यादव, विनीता सिंह, जितेंद्र कुशवाहा व आशुतोष सिंह आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *