ताज़ा खबर :
prev next

करनाल : 50 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरी पांच साल की मासूम, बचाव अभियान जारी

करनाल। हरियाणा के करनाल में एक पांच साल की बच्ची खेलते हुए 50 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई है। बच्ची को बचाने के लिए प्रशासन ने अभियान चला रखा है। जेसीबी से खुदाई की जा रही है।

करनाल जिले के हरीसिंह पूरा गांव में रविवार दोपहर तीन बजे एक पांच वर्षीय बच्ची खेलते समय घर के पास खुले पड़े करीब 50 फीट गहरे बोरवेल भी गिर गई। कई घंटों की तलाश के बाद परिजनों को यह मालूम हुआ कि बच्ची बोरवेल में गिरी हुई है।

इस सूचना पर मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बोरवेल में मोबाइल डालकर वीडियो रिकार्डिंग की उसी के बाद यह पता चला कि बच्ची बोरवेल में गिरी हुई है। इस हादसे की सूचना मिलते ही डीसी विनय प्रताप सिंह, एसपी सुरेंद्र भौरिया, एसडीएम गौरव कुमार, डीएसपी रामदत्त और विधायक हरविंदर कल्याण सहित पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए ।

रविवार देर रात करीब नौ बजे गांव हरीसिंह पूरा के पांच ग्रामीण सरपंच प्रतिनिधि नरेश कुमार के घर पहुंचे और उन्हें बताया कि गांव के शमशान वाले रास्ते पर खुले पड़े एक बोरवेल में बच्ची गिर गई है।

सरपंच नरेश कुमार ने यह जानकारी तुरंत बीडीपीओ और घरौंडा पुलिस को दी। बोरवेल के गिरी बच्ची शिवानी की उम्र करीब पांच वर्ष बताई जा रही है। बच्ची के परिजनों ने बताया कि दोपहर के बाद से बच्ची गायब थी।

कई घंटों तक तलाश करने के बाद भी जब परिजनों को बच्ची नहीं मिली तो उन्होंने घर के पास खुले पड़े बोरवेल में देखा। प्रशासन के पहुंचने से पहले ग्रामीणों ने एक रस्सी पर मोबाइल बांध कर बोरवेल में नीचे उतारा।

मोबाइल रिकॉर्डिंग में ग्रामीणों ने देखा कि शिवानी बोरवेल में गिरी हुई है। रात करीब साढ़े नो बजे पुलिस की पीसीआर और कानूनगो रोहताश, पटवारी शिवप्रकाश गांव में पहुंचे। पूरे मामले की जानकारी करने के बाद उन्होंने यह जानकारी उच्च अधिकारियों को दी।

घटनास्थल पर पहुंचे मार्किट कमेटी के अध्यक्ष रमेश बैरागी ने बताया कि डीसी करनाल विनय प्रताप ने बच्ची को रेस्क्यू करने के लिए दिल्ली संपर्क किया है । दिल्ली से स्पेशल बचाव दल गांव में आकर अपना कार्य करेगा। फिलहला जेसीबी से खुदाई का काम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *