ताज़ा खबर :
prev next

लखनऊ मेल के AC कोच में लगी भीषण आग, यात्रियों ने बोगी से कूदकर बचाई जान

यूपी। उत्तर प्रदेश के हरदोई के पास लखनऊ से नई दिल्ली आ रही लखनऊ मेल (12229 अप) के एसी कोच में भीषण आग लग गई। आग एसी कोच के निचले हिस्से में लगी। आग लगने के बाद यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। बोगी में सवार यात्री बोगी को छोड़कर नीचे जल्दबाजी में उतरने लगे।

घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे की टेक्निकल टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आग को फैलने से रोका। ट्रेन करीब सवा घंटे खड़ी रहने के बाद आगे रवाना हुई। हरदोई रेलवे स्टेशन पर लखनऊ से दिल्ली जा रही लखनऊ मेल के एसी B5 कोच के नीचे से धुआं निकलने लगा। जब लोगों ने नीचे झांक कर देखा तो नीचे ट्रेन का हॉट एक्सल जल रहा था। इसके बाद पूरे स्टेशन और ट्रेन में यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। सवार यात्री अफरातफरी में कोच को खाली करने लगे।

एक घंटे बाद रवाना हुई ट्रेन

घटना की सूचना लगते ही रेलवे की टेक्निकल टीम अग्निशमन यंत्रों के साथ मौके पर पहुंच गई और कोच के नीचे लगी आग को काबू में कर लिया। करीब 11 बजकर 43 मिनट पर पहुंची लखनऊ मेल को बाद में ट्रेन के टेक्निकल मुआयने के बाद करीब सवा घंटे बाद 1 बजे ट्रेन को रवाना कर दिया गया। हालांकि इस अफरातफरी में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई, लेकिन लखनऊ मेल जैसी वीवीआईपी ट्रेन में आग लगने की घटना से यात्री परेशान जरूर नजर आए।

दमकल प्रभारी पन्ना लाल ने कहा कि ट्रेन लखनऊ से नई दिल्ली जा रही थी। तकनीकि कारणों के चलते B5 कोच में हॉट एक्सल में आग लगी थी। जीआरपी की मदद से थोड़ी ही देर में आग पर काबू पर काबू पा लिया गया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *