ताज़ा खबर :
prev next

जिले में 24 घंटे काम करेगा कंट्रोल रूम, आपत्तिजनक पोस्ट शेयर न करने की अपील

गाज़ियाबाद। अयोध्या राम मंदिर पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर जिले की कानून व शांति व्यवस्था को लेकर बृहस्पतिवार शाम मंडलायुक्त मेरठ अनीता सी मेश्रम व आइजी मेरठ रेंज आलोक सिंह ने कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों, गणमान्य लोगों व धर्मगुरुओं के साथ बैठक ली। बैठक में उन्होंने जिले की शांति व कानून व्यवस्था की तैयारियों पर समीक्षा की। इस मौके पर मंडलायुक्त ने कलक्ट्रेट में स्थापित किए गए कंट्रोल रूम को 24 घंटे संचालित करने के निर्देश दिए।

बैठक में मंडलायुक्त ने कहा कि अयोध्या प्रकरण पर आने वाले फैसले पर चर्चा और तैयारियां की जाएं। उन्होंने विभिन्न संप्रदायों से आए हुए धर्मगुरुओं से आह्वान किया कि जो भी निर्णय इस प्रकरण में आएगा उसका स्वागत करें। किसी भी जाति गत, वर्ण गत परंपराओं व बातों में न उलझ कर शांति बनाए रखें। उन्होंने जिले के लोगों व धर्मगुरुओं से आह्वान किया कि कहीं भी सड़क, धार्मिक स्थल समेत अन्य स्थानों पर विरोध या प्रदर्शन नहीं करना है। मंडलायुक्त ने सोशल मीडिया पर भी आपत्तिजनक पोस्ट शेयर न करने की अपील की।

बैठक में आइजी मेरठ आलोक सिंह ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई हैं। सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है, इसलिए कोई भी व्यक्ति आपत्तिजनक मैसेज या वीडियो आगे फॉरवर्ड ना करें। इसके उपरांत मंडलायुक्त व आइजी ने अधिकारियों के साथ बैठक ली। इस बैठक में मंडलायुक्त ने सभी एडीएम व एसडीएम और सीओ को संयुक्त रूप से भ्रमण कर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहा। उन्होंने सभी धार्मिक स्थलों, संवेदनशील स्थलों तथा गोशालाओं की सुरक्षा के संबंध में भी दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर पुलिस प्रशासन कड़ी नजर बनाकर रखें यदि किसी भी असामाजिक तत्व के माध्यम से किसी प्रकार की सौहार्द्र बिगाड़ने की घटना को अंजाम दिया जाए तो तत्काल कार्रवाई की जाए। बैठक में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय व एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने जिले में कानून-व्यवस्था व सौहार्द बनाने के संबंध में की गई तैयारी के बारे में दोनों अधिकारियों को अवगत कराया।

जिला प्रशासन ने कसी कमर

अयोध्या में राम मंदिर पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। फैसले को लेकर जिले की कानून व शांति व्यवस्था बरकरार रखने के लिए प्रशासन द्वारा लगातार काम किया जा रहा है। इस फैसले को लेकर कलक्ट्रेट में सूचनाओं को एकत्र करने के लिए कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। यह कंट्रोल रूम 30 नवंबर तक लगातार काम करेगा। कंट्रोल रूम को 24 घंटे संचालित करने के लिए अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है।

एडीएम वित्त एवं राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव ने बताया कि कंट्रोल रूम उनके कार्यालय में बनाया गया है। इस कंट्रोल रूम का नंबर 0120-2821250 है। उन्होंने बताया कि यह कंट्रोल रूम 24 घंटे काम करेगा। इसके संचालन के लिए अधिकारियों की राउंड द क्लॉक ड्यूटी लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि फैसले से पहले व बाद में क्षेत्र में शांति, सुव्यवस्था व समरसता बनाने के लिए इस कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। इस कंट्रोल रूम पर लोग जिले की गतिविधियों की सूचना दे सकते हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *