ताज़ा खबर :
prev next

15 साल की शेफाली वर्मा ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

नई दिल्ली । भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 84 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत के लिए जीत की हीरो 73 रन की पारी खेलने वाली शेफाली वर्मा रही हैं। इस मैच में फिफ्टी लगाकर शेफाली भारत की इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाली खिलाड़ी बन गई है। शेफाली वर्मा ने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा।

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 185 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज की टीम को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 101 रन पर रोक दिया। वेस्टइंडीज के लिए शैमेने कैम्पबेल ने सर्वाधिक 33 रनों की पारी खेली। उनके अलावा हैली मैथ्यूज ने 13, स्टेसी एन किंग ने 13 और किशोना नाइट ने 12 रनों का योगदान दिया।

भारतीय टीम की तरफ से शिखा पांडे, राधा यादव और पूनम यादव ने दो-दो जबकि दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने एक-एक विकेट हासिल किए। इससे पहले, शेफाली वर्मा (73) और स्मृति मंधाना (67) की अर्धशतकों की मदद से भारतीय टीम ने चार विकेट पर 185 रनों का स्कोर बनाया।

शेफाली ने 49 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए जबकि मंधाना ने 46 गेंदों पर 11 चौके लगाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 21 और वेदा कृष्णामूर्ति ने सात गेंदों पर दो चौकों के सहारे नाबाद 15 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से शकीरा सेल्मन और कप्तान अनिशा मोहम्मद को दो-दो सफलता मिली।

शेफाली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

शेफाली ने इस मैच में फिफ्टी लगाकर सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है। शेफाली वर्मा ने 15 साल 285 दिन की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला अर्धशतक लगाया। इस फिफ्टी के साथ ही शेफाली सबसे कम उम्र में इटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाली खिलाड़ी बन गई है। सचिन तेंदुलकर ने 16 साल 214 दिन की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक लगाया था।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *