ताज़ा खबर :
prev next

आईएमए ने वल्र्ड डायबिटीज डे पर किया वॉक रन

गाजियाबाद। आईएमए गाजियाबाद द्वारा वल्र्ड डायबिटीज-डे के अवसर पर लोगों को जागरूक करने के लिए वॉक रन का आयोजन 14 स्थानों पर किया गया। सुबह सात बजे से चिन्हित क्षेत्रों में आईएमए पदाधिकारियों की अगुवाई में डॉक्टरों ने बैनर, पोस्टर लेकर वॉक किया और लोगों को मधुमेह से बचाव व उसके लक्षणों से अवगत कराया। इसके अलावा विभिन्न सेन्टरों पर नि:शुल्क शुगर जांच भी की गई।
कविनगर में संयोजक डॉ. प्रहलाद चावला, डॉ. आशीष अग्रवाल व सरिता आनंद के नेतृत्व में रामलीला मैदान से सी ब्लॉक कविनगर तक वॉक रन किया गया। राकेश मार्ग पर डॉ. नवनीत वर्मा, डॉ. मीनू चोपड़ा, डॉ. सुभाष अग्रवाल की अगुवाई में जीटी रोड से राकेश मार्ग, नासिरपुर फाटक तक रन किया। गोविंदपुरम में चौधरी चरण सिंह पार्क, गोविंदपुरम से शिवालिक अस्पताल तक पैदल मार्च डॉक्टरों ने किया। नंदग्राम में एचआईजी मदर इंडिया पब्लिक स्कूल, नंदग्राम के मुख्यद्वार से मरियम अस्पताल तक मार्च निकाला याग। राजनगर सेन्ट्रल पार्क से शुरू होकर आईएमए भवन तक जागरूकता वॉक रन किया गया।
संजय नगर में चाइल्ड केयर एंड डायबिटिक सेन्टर-बी से संजयनगर मॉलिक्यूलर डाइग्नोस्टिक सेन्टर तक निकाला गया। इसके अलावा पटेल नगर, राजनगर एक्सटेंशन, विजयनगर, प्रताप विहार, नेहरू नगर और पंचवटी व जीटी रोड पर भी डॉक्टरों ने पैदल मार्च निकाला। आज दिन भर मरीजों की निशुल्क शुगर जांच 14 स्थानों पर की जाएगी। आईएमए अध्यक्ष डॉ. वीपी जिन्दल ने बताया कि 17 नवंबर को आईएमए भवन में डायबिटीक मेले का आयोजन किया जाएगा। जहां आने वाले मरीजों को मधुमेह की जांच एवं रोग के निदान के सम्बंध में जानकारी दी जाएगी।
कार्यक्रम संयोजक डॉ.प्रहलाद चावला ने बताया कि नियमित रूप से जांच और इलाज से शुगर कंट्रोल में रहती है। लेकिन कंट्रोल में रहने का मतलब यह नही है कि शुगर समाप्त रहेगी। ऐसे में मरीजों को इसके प्रति लापरवाह नहीं होना चाहिए। क्योंकि शुगर शरीर के अन्य हिस्सों पर भी प्रभाव डालती है। इस दौरान डॉ. वानी पुरी, डॉ. रचना जिंदल, डॉ. रामकपूर, डॉ. डीडी कौशिक, डॉ. शलभ गुप्ता, डॉ. संतोष चंद्र अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *