ताज़ा खबर :
prev next

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे से प्रभावित किसानों की डीएम के साथ फिर हुई बैठक

गाज़ियाबाद। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के द्वारा निरंतर रूप से गंभीरता के साथ कार्रवाई की जा रही है। इस क्रम में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला अधिकारी के द्वारा पुनः बैठक करते हुए प्रभावित किसानों के साथ गंभीरता के साथ वार्तालाप किया गया । जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने जिन किसानों की भूमि दिल्ली एक्सप्रेस वे हाईवे के निर्माण में अधिग्रहित की गई है और उनके भुगतान के प्रकरण लंबित हैं। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति एवं एनएचएआई के अधिकारियों को तत्काल तत्काल कार्रवाई करते हुए भुगतान करने के निर्देश दिए हैं।

किसानों के द्वारा एक्सप्रेस वे के किनारे सर्विस रोड बनाए जाने के संबंध में इसका प्रस्ताव भी किसानों से जिलाधिकारी के द्वारा चाहा गया है ताकि प्राप्त प्रस्ताव के आधार पर उच्च स्तरीय कार्रवाई के लिए भेजा जा सके। किसानों के द्वारा जिलाधिकारी को यह भी अवगत कराया गया की अंडरपास की गहराई कम रखी गई है जिसमें उनकी ट्राली आदि निकलने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके द्वारा 16 नवंबर को सुबह 10:00 बजे से किसान प्रतिनिधियों के साथ पूर्ण हाईवे का भ्रमण किया जाए और जो समस्याएं हैं उनका निराकरण की जाए।

बता दें कि जिलाधिकारी दिल्ली एक्सप्रेसवे महत्वपूर्ण परियोजना के कार्य को तेजी से पूर्ण कराने में विशेष सूची ले रहे हैं। जिलाधिकारी की कार्यप्रणाली से प्रसन्न होकर किसानों के द्वारा इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर रोके गए कार्यों को शुरू करने का आश्वासन दिया गया है ताकि इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को सरकार की मंशा के अनुरूप तत्काल प्रभाव से पूर्ण किया जा सके। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने इस अवसर पर किसानों को आश्वस्त किया कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे के निर्माण में उनके हितों का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा और इस संबंध में जो उनकी समस्याएं हैं उनका समय बद्धता के साथ संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा निस्तारण कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इस बैठक में  मुख्य रूप से अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति मदन गर्वयाल, एनएचएआई के अधिकारीगण तथा संबंधित किसानों एवं किसानों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!