ताज़ा खबर :
prev next

निरीक्षण में स्वास्थ्य मंत्री को नहीं मिलीं जिला अस्पताल में खामियां

गाजियाबाद। जिला अस्पताल में स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग से डाक्टर द्वारा अभद्र व्यवहार करने के बाद आज निरीक्षण के लिए जिला अस्पताल पहुंचे मेडिकल एंड हेल्थ, फैमिली वेलफेयर, मातृत्व एवं चाइल्ड वेलफेयर  मंत्री जयप्रताप सिंह ने अभद्र व्यवहार करने वाले डॉक्टर से बंद कमरे में वार्ता की।उन्होंने इस घटना को लेकर स्वाथ्स्य विभाग के समक्ष अपना रोष भी व्यक्त किया। इस दौरान केबिनेट मंत्री ने संयुक्त व जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। हालांकि निरीक्षण के दौरान किसी भी प्रकार की खामी मिलने से मंत्री ने इंकार किया।

केबिनेट मंत्री सबसे पहले संयुक्त अस्पताल पहुंचे और वहां ओपीड़ी, वार्ड, अर्ली इनवेशन सेंटर, किचन, मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया। सर्जन वार्ड के निरीक्षण के दौरान भर्ती मरीजों ने शौचालयों की बदहाली की शिकायत मंत्री से की जिस पर तत्काल उन्होंने सीएमएस डॉ. नरेश विज से उसे ठीक कराने के निर्देश दिए। अस्पताल में सफाई व्यवस्था से लेकर बायोमेडिकल वेस्ट के निस्तारण की भी जानकारी कैबिनेट मंत्री ने सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता से ली। करीब एक घंटे निरीक्षण करने के बाद मंत्री जयप्रताप सिंह  जिला अस्पताल पहुंचे और उन्होंने सबसे पहले वहां पहुंचकर राज्यमंत्री अतुल गर्ग से अभद्र व्यवहार करने वाले डॉक्टर से वार्ता की।
डॉ. केजी अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने राज्यमंत्री के साथ कोई अभद्र व्यवहार नहीं किया बल्कि यह बात वहां मौजूद किसी तीसरे व्यक्ति ने की। इस मामले पर मंत्री ने अस्पताल प्रबंधन से भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न होने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इमरजेंसी में आए मरीजों से बात की और वार्ड में भर्ती मरीजों से भी वार्ता की। निरीक्षण के दौरान कैबिनेट मंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अस्पतालों में डॉक्टरों की जो कमी है उसे सरकार दूर करने के प्रयास में जुटी हुई है।
हालांकि यह कमी कब दूर होगी उस पर उन्होंने कहा कि उम्मीद रखिए, एक दो साल में सब ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नए मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं, डॉक्टरों को भी देहात के अस्पतालों में सेवाएं देने की अनिवार्यता रखी गई है। इतना ही नहीं जो स्पेशलिस्ट डॉक्टर विभागों में तैनात हैं उन्हें भी ओपीडी किए जाने के कड़े निर्देश दिए हैं।
राज्यमंत्री से अभद्र व्यवहार की मुझे नहीं जानकारी: जयप्रताप सिंह
सरकारी अस्पतालों के निरीक्षण के लिए आज गाजियाबाद पहुंचे मेडिकल एंड हेल्थ, फैमिली वेलफेयर मंत्री जयप्रताप सिंह के समक्ष जब मीडिया ने राज्यमंत्री अतुल गर्ग के साथ डॉक्टर द्वारा अभद्र व्यवहार का मामला रखा तो उन्होंने ऐसी किसी घटना की जानकारी पूर्व में होने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि राज्यमंत्री की ओर से उन्हें इस सम्बंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस घटना की जानकारी भी उन्हें यहां आकर मीडिया से ही हुई है। अगर ऐसा हुआ तो देखा जाएगा कि इस मामले में कौन दोषी है।
हालांकि उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर काफी दबाव में काम कर रहे हैं। लेकिन कोई डॉक्टर किसी मंत्री के साथ ऐसी हरकत करता है तो वह भी सही नहीं है। मंत्री जयप्रताप सिंह को जब फोन पर राज्यमंत्री द्वारा जानकारी दिए जाने की बात कही गई तो उन्होंने स्पष्ट इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उनका निरीक्षण पूर्व में ही तय था, किसी भी स्तर से उनके पास ऐसी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है। उन्होंने इस मामले में राज्यमंत्री से भी फिलहाल वार्ता करने से इंकार किया है।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *