ताज़ा खबर :
prev next

हैदराबाद कांड के विरोध में निकाला कैंडल मार्च, प्रशासन से कड़ी कार्रवाई की मांग

गाज़ियाबाद। इंद्रापुरम में अग्रवाल परिवार ने रविवार को कैंडल लाइट मार्च निकाला। कैंडल लाइट मार्च में आए लोगों ने शासन-प्रशासन पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए पुरजोर कोशिश करने का अनुरोध किया। वैश्य अग्रवाल परिवार ने निवेदन किया कि सभी सपरिवार आकर इस हवन में अपनी आहुति दें और यहां मौजूद होकर श्रद्धांजलि अर्पित करें।

इस दौरान वैश्य अग्रवाल परिवार ने कहा कि शासन एवं प्रशासन पर भी दबाव बनाकर कड़े कानून की मांग करनी चाहिए बहन बेटियां समाज का और परिवार का गौरव होती है यदि वह सुरक्षित नहीं है तो हम और आप भी सुरक्षित नहीं हैं

कैंडल लाइट मार्च में मुख्य रूप से वेश्य अग्रवाल परिवार के संयोजक प्रदीप गुप्ता, अध्यक्ष डॉ सपना बंसल, चेयरमैन महानद अग्रवाल आर्य समाज के अध्यक्ष बिजय आर्य गर्ग, प्रदीप आर्य, राकेश आर्य, ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विनोद त्रिपाठी, पूजा मेहता आदि शामिल रहे।

वहीं, हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म कांड के विरोध में घंटाघर स्थित शहीद स्थल पर स्वामी दीपांकर महाराज ने विरोध प्रदर्शन किया गया। हाथ में तख्ती देखकर वहां से गुजरने वाले लोग उनके साथ विरोध में शामिल हो गए। महिला चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में सहारनपुर के देवबंद से स्वामी दिपांकर महाराज गाजियाबाद पहुंचे।

उन्होंने बताया कि वह बिना अन्न जल ग्रहण किए यहां पहुंचे हैं। वह हाथ में देश में हमारी बेटियां क्यों सुरक्षित नहीं.., मैं शर्मसार हूं.. जैसे तीखे स्लोगन लिखी तख्ती लेकर घंटाघर स्थित शहीद स्थल पर खड़े रहे। दीपांकर महाराज ने बताया कि पहले भी अनेक बेटियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उनकी हत्या हो चुकी है। उन्होंने सरकार से ऐसे आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की है। वह देर शाम तक लोगों को बेटियों की रक्षा के लिए जागरूक करते रहे। उनके साथ छात्र, अधिवक्ता, महिला और व्यापारी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

हैदराबाद में महिला चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद जलाकर हत्या करने वालों का पुतला दहन किया गया। प्रताप विहार के लीलावती चौराहा पर आनंद सेवा समिति की अध्यक्ष ममता  सिंह व बेटी शक्ति वाहिनी की अध्यक्ष संगीता पांचाल के नेतृत्व में पुतले की शव यात्रा निकालते हुए हत्यारों को फांसी की मांग की। उन्होंने सरकार से महिलाओं में असुरक्षा की भावना दूर हो इसके उपाय करने के साथ ही हत्यारोपितों के खिलाफ सख्त सजा की मांग की। इस मौके पर कविता देवी, सतनाम कौर, पूजा शर्मा, प्रेमलता शर्मा, अनीता सैनी, देवेंद्र गुप्ता, सोनू बदरा, रफीक कुरैशी, अभिषेक शिवा आदि मौजूद रहे।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *