ताज़ा खबर :
prev next

वैकमा की टीम ने सफाई अभियान चलाकर किया दवा का छिड़काव

गाज़ियाबाद। इंदिरापुरम वैकमा वैलफेयर फाउंडेशन की टीम द्वारा स्वच्छता और पर्यावरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और गाज़ियाबाद को सर्वेक्षण-2020 में देश में प्रथम स्थान पर लाने के लिए प्रतिदिन इंदिरापुरम क्षेत्र में सफ़ाई का अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज वैकमा वैलफेयर फाउंडेशन के सदस्यों द्वारा न्याय खंड-1 के पार्कों में सफ़ाई के साथ-साथ फॉगिंग की गई और नालियों में दवाई डाली गई ।
साथ ही मकनपुर गांव में सफ़ाई अभियान चलाकर झुग्गियों के आस-पास दवाई का कीटनाशक दवाई का छिड़काव किया गया। डेंगू के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए फॉगिंग और नालियों में कीटनाशक दवा डाली गई। वैकमा वैलफेयर के सदस्यों द्वारा सुबह 7 बजे से 12 बजे के बीच सफ़ाई अभियान न्याय खंड-1 और मकनपुर में किया गया।
वैकमा के फाउंडर सुनील नेगी ने बताया कि अभी तक सफ़ाई में सबसे बड़ी मुश्किल पॉलीथीन की है। प्रतिदिन सफ़ाई में कम से कम 10 किलो से अधिक पॉलीथीन इकट्ठा की जाती है। प्रतिबंध के बाद भी इतनी पॉलीथीन का कूड़े में मिलना वाकई एक बड़ी चिंता की बात है। हम प्रशाशन को इस संदर्भ में अवगत करा रहे है ।
वैकमा की सदस्य सौम्यता सिंह ने बताया  फॉगिंग और दवाई छिड़काव का पूरा खर्च और मशीन भी स्वयं हमारे द्वारा ली गई है। वैकमा वेलफेयर फाउंडेशन के इस कार्य में फाउंडर सुनील नेगी, सौम्यता सिंह, आशा, राजेश, पंकज नेगी, अविनाश कुमार, आर्थिक सहायता रिटायर्ड कैप्टन चन्दन सिंह और पी एस ढैला द्वारा मुख्य भागीदारी निभाई गयी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *