ताज़ा खबर :
prev next

दर्दनाक : मध्यप्रदेश के रीवा में खड़े ट्रक से टकराई तेज रफ़्तार बस, 10 लोगों की मौत

रीवा। सड़क के किनारे खड़े ट्रक व तेज रफ़्तार वाहन के कारण आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। जिसका खामियाजा आम जनता को अपनी जान गवांकर चुकाना पड़ता है। ऐसी ही दर्दनाक घटना आज मध्यप्रदेश के रीवा में घटी है। मध्यप्रदेश के रीवा में गुड़ बायपास के पास आज सुबह 6 बजे एक तेज रफ़्तार बस सड़क के किनारे खड़े ट्रक के पीछे से टकरा गई, जिसमें 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। कई यात्री बस में फंस गए, जिन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है। तेज रफ्तार बस के ट्रक के पीछे से टकराने से उसका अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। ट्रक में फसी बस को अलग करने के लिए जेसीबी का इस्तेमाल किया।

जानकारी के मुताबिक प्रधान ट्रेवल्स की यह बस रीवा से सीधी जा रही थी इसी दौरान बायपास पर यह हादसा हो गया। घटना के बाद यात्री घबराकर चिल्लाने लगे, इसके बाद वहां से गुजर रहे अन्य लोगों ने घटना की सूचना पुलिस और एंबुलेंस को दी। उन्होंने बस के पीछे का दरवाजा खोलकर वहां बैठे यात्रियों को भी बाहर निकाला। कुछ घायल यात्रियों को इलाज के लिए रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बताया जा रहा है कि बस में करीब 60 यात्री सवार थे। घायल यात्रियों का कहना है ड्राइवर बस को बहुत तेज रफ्तार में चला रहा था। इसी दौरान गुड़ बायपास पर वो नियंत्रण खो बैठा और बस सड़क किनारे खड़े ट्रक के पिछले हिस्से से जा टकराई। इसके बाद देखा तो बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था और वहां बैठे ड्राइवर और यात्रियों की मौत हो चुकी थी। इस मंजर को देख पीछे बैठे यात्री घबराकर चिल्लाने लगे। गुड़ बायपास पर यह पहला हादसा नहीं है, यहां पहले भी दुर्घटनाएं होने की बात सामने आई है।

संभागायुक्त डॉ अशोक कुमार भार्गव एवं रीवा पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर ने संजय गांधी अस्पताल पहुंचकर मृतकों के परिजनों को ढाढ़स बंधाया। संभागायुक्त ने कहा कि प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद दिलाई जाएगी, वहीं आएगी चंचल शेखर द्वारा कहा गया कि प्रधान ट्रैवल्स के ऊपर कड़ी से कड़ी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि रीवा से सीधी जा रही एक यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई। इस भीषण दुर्घटना में मृत सभी यात्रियों के परिवारों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इस दुर्घटना में घायल सभी यात्रियों का समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए गए हैं। पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद के निर्देश दिए गए हैं।

 

दुर्घटनाएँ न हों, इसके लिए सड़क पर खड़े अवैध वाहनों को प्रशासन द्वारा हटवाया जाना चाहिए। साथ ही, तेज गति के कारण दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में स्पीडगन रडार के द्वारा माॅनीटरिंग की जाए। राष्ट्रीय राजमार्गों तथा एक्सप्रेस वे पर कैमरे लगाकर उसका नियंत्रण स्थानीय थानों को दिया जाए।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *