ताज़ा खबर :
prev next

हत्या-आत्महत्या मामला : इंदिरापुरम में मां को फोन कर फंदे पर लटका युवक

गाज़ियाबाद। हाल ही में आर्थिक तंगी के कारण इंदिरापुरम के कृष्णा अपरा सफायर सोसायटी में मंगलवार तड़के बेटा-बेटी की हत्या कर जींस कारोबारी ने पत्नी व महिला मैनेजर संग आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। इस प्रकरण में आरोपी साढ़ू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

वहीं इंदिरापुरम में हत्या-आत्महत्या प्रकरण के बाद साढ़ू के धोखे से आहत होकर आत्महत्या करने का एक और मामला सामने आया है। घटना गत एक दिसंबर को कविनगर थानाक्षेत्र में हुई थी, जिसमें युवक का शव फंदे पर लटका मिला था। परिजनों ने आरोप लगाया है कि प्लॉट दिलाने के नाम पर साढ़ू ने 15 लाख रुपये ऐंठ लिए। इसी तनाव में युवक ने आत्महत्या कर ली। बुधवार रात तहरीर मिलने पर पुलिस ने मृतक के साढ़ू, पत्नी व दो सालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

बागपत के गांव बली निवासी ओम कुमार का कहना है कि उसका भाई ओमवीर (35) पत्नी रजनी के साथ ढाई साल से राम पार्क लोनी में रहता था। कृष्णा विहार लालकुआं निवासी सतवीर ओमवीर का साढ़ू है, जो उसे प्लॉट दिलाने की बात कह रहा था।

पत्नी के दबाव देने पर ओमवीर ने लॉटरी उठाकर व कर्ज लेकर 15 लाख रुपये सतवीर को दे दिए। पत्नी के कहने पर ही ओमवीर करीब 20 दिन पहले लालकुआं में साढ़ू के पास आकर रहने लगा था।

ओम कुमार का कहना है कि रजनी ओमवीर से उनका संपर्क नहीं होने देती थी। ओम कुमार का कहना है कि गत 30 नवंबर की रात करीब 9.30 बजे ओमवीर ने मां को फोन करके बताया था कि साढ़ू ओमवीर ने न तो उसे प्लॉट दिलाया और ना रकम लौटाई।

ओमवीर ने बताया था उसकी पत्नी भी साढ़ू से मिली हुई है। ओमवीर ने मां को यह भी बताया था कि थोड़ी देर पहले उसके साले गौरव व बबलू से उसकी कहासुनी हुई है। दोनों ने उसे घर आकर हत्या करने की धमकी दी है। सुबह को ओमवीर का शव कमरे में फंदे पर लटका मिला।

शादी में गए थे दोनों के परिवार, घर पर ओमवीर ने लगाया फंदा 
ओमवीर सिंह पत्नी व दो बच्चों के साथ लालकुआं के समतल विहार में साढ़ू सतवीर सिंह के मकान में रहता था। 30 नवंबर को दोनों के परिवार शादी समारोह में गए थे। सिर्फ ओमवीर ही घर पर रुक गया था।

एक दिसंबर की सुबह दोनों परिवार घर लौटे तो घटना का पता चला। एसएचओ अनिल कुमार शाही ने बताया कि मृतक के भाई ने तहरीर दी है। उसके आधार पर मृतक के साढ़ू सतवीर, पत्नी रजनी तथा साले गौरव और बबलू के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *