ताज़ा खबर :
prev next

नागरिकता संशोधन बिल पर वामपंथियों का भारत बंद, मेट्रो के 7 स्टेशनों के दरवाजे बंद

वामपंथी दलों ने नागरिकता कानून के खिलाफ आज भारत बंद का ऐलान किया गया है। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) के विरोध में माकपा और भाकपा सहित सभी वामदल और मुस्लिम संगठन आज यानी बृहस्पतिवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे।

बुधवार को जारी संयुक्त बयान के अनुसार माकपा, भाकपा, भाकपा माले, फॉरवर्ड ब्लॉक और रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी सहित अन्य वाम संगठनों की सभी प्रदेश और जिला इकाई देश के सभी जिला मुख्यालयों पर बृहस्पतिवार को सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन करेंगे। लेफ्ट पार्टियों के इस भारत बंद को विपक्ष का भी समर्थन प्राप्त है।
बताया जा रहा है कि लेफ्ट पार्टियों के इस भारत बंद को राजद, सपा, कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है। नागरिकता कानून के खिलाफ लेफ्ट विंग और मुस्लिम संगठनों द्वारा बुलाए गए एक दिन के बंद को लेकर बेंगलुरु में तीन दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है।

गाज़ियाबाद

गाज़ियाबाद में सपा नेताओं के धरना प्रदर्शन की चेतावनी को देखते हुए एसपी सिटी मनीष मिश्रा व क्षेत्राधिकारी आतिश कुमार सिंह मौके पर तैनात हैं। समाजवादी पार्टी के कार्यालय और आसपास के पूरे क्षेत्र को छावनी में किया तब्दील कर दिया गया है। पुलिस बल किसी भी अनहोनी को रोकने के लिए पूरी तरह तैयार है।

मेट्रो स्टेशनों के दरवाजे बंद

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशन को बंद किया गया है। यहां पर आज एंट्री-एग्जिट बंद कर दी गई हैं। इनमें लालकिला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, विश्वविद्यालय, जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनेरका शामिल हैं। यहां ट्रेनें नहीं रुकेंगी।

बिहार
वहीं, छात्र संगठनों ने भी कई मुद्दों को लेकर गुरुवार को यानी बिहार बंद का आह्वान किया है। इस बंद में 11 छात्र संगठन शामिल हैं। छात्रों ने नागरिक संशोधन कानून, एनआरसी और गैंग रेप के बढ़ते मामले के खिलाफ बंद का आह्वान किया है। उत्तर प्रदेश में भी राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है।

दिल्ली
दिल्ली में वामदल का मंडी हाउस से जंतर मंतर तक नागरिकता कानून को लेकर आज 12 बजे प्रोटेस्ट मार्च है। मगर दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी है। नागरिकता कानून के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन को देखते हुए लाल किले के पास धारा 144 लगा दी है।

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश में डीजीपी ओपी सिंह ने देर रात ट्विट कर बताया कि 19 दिसंबर 2019 को पूरी प्रदेश में धारा 144 लागू रहेगी और किसी भी सभा के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है। कृपया कोई भी व्यक्ति किसी भी सभा में भाग ना लें। माता-पिता से भी अनुरोध है कि वे अपने बच्चों की काउंसलिंग करें।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#NationalNews, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #CitizenshipBill, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #IndiaNews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *