ताज़ा खबर :
prev next

साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज का निर्माण शुरू, 4 महीनों में खुल जाएगा आमजन के लिए

साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पर श्याम पार्क से साहिबाबाद गांव के लिए लम्बे समय से लंबित पड़े फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य एक बार फिर शुरू कर दिया गया है। साहिबाबाद गांव के निवासी लंबे समय से इस फुट ओवरब्रिज के निर्माण की मांग कर रहे थे।

फुटओवरब्रिज का निर्माण कार्य के पूरा होने के बाद साहिबाबाद गांव और श्याम पार्क लोगों के साथ-साथ लाइनपार से औद्योगिक क्षेत्र साइट 4 में आने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी। रेलवे द्वारा बनाए जा रहे फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य जोरों पर है। साहिबाबाद व्यस्त रेलवे स्टेशन होने के कारण प्रति दिन दर्जनों रेल गाड़िया गुजरती हैं। ऐसे में फुटओवर ब्रिज का निर्माण कर रही बीआरआई सुरक्षा नियमों का अनुपालन करते हुए ट्रैफिक ब्लॉक लेना पड़ रहा है। निर्माण कार्य की रफ्तार में गति देने भी बीआरआई के लिए एक बड़ी चुनौती है।

मौके पर मौजूद अधिकारियों का कहना है 4 माह में रेलवे फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। बता दें पिछले काफी समय साहिबाबाद गांव के निवासी साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज के निर्माण की मांग कर रहे थे। स्टेशन के दोनों ओर घनी आबादी होने के कारण ज्यादातर लोग रेलवे ट्रैक को पार करके ही इधर से उधर आते जाते थे। इस कारण आए दिन हादसों का खतरा बना रहता था। साथ ही बड़ी संख्या में साहिबाबाद गांव के बच्चे भी लाइनपार स्कूलों में पढ़ाई करने जाते थे। ऐसे में इस पुल का निर्माण होना स्थानीय लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *